Saturday , August 27 2022

सीबीआई ने सृजन घोटाले में 3 बैंक मैनेजर समेत कई कर्मचारियों पर दर्ज किया नया केस

पटना. सृजन महाघोटालामामले में सीबीआई ने नया केस दर्ज किया है. अरबों रुपए के इस घोटाले में नया केस 99 करोड़ 88 लाख रुपये की अनियमितता से संबंधित है. यह मामला 2007 से लेकर 2017 के बीच का है. सीबीआई द्वारा दर्ज नए केस में भागलपुर के तीन बैंक मैनेजर, वहां के कर्मचारियों और सृजन महिला विकास समिति के संचालनकर्ता व कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

भागलपुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन बैंक के तत्कालीन मैनेजर और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर सीबीआई ने जांच शुरू की है. सीबीआई द्वारा दर्ज यह मामला इस घोटाले का सबसे बड़ा मामला माना जा रहा है. इसमें वर्ष 2007 से लेकर 2017 तक की जालसाजी, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और सरकार के खजाने से 1 अरब से अधिक रुपये गायब करने से जुड़ा है.

सृजन घोटाला को लेकर सीबीआई ने अब तक 30 से अधिक केस दर्ज किए हैं. इनमें करीब दो दर्जन से अधिक मामले में सीबीआई ने चार्जशीट भी फाइल कर दी है. सीबीआई ने बैंक अधिकारियों, मैनेजर और सरकारी अधिकारियों के अलावा सृजन महिला विकास समिति के मैनेजर और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. बहुचर्चित महाघोटाले में बिहार सरकार ने दो अफसरोंं पर मुकदमा दर्ज करने की अनुमति दे दी है. इन अफसरों में भागलपुर के तत्कालीन डीसीएलआर वीरेंद्र कुमार मिश्रा और जय श्री ठाकुर के नाम शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × four =