Saturday , September 3 2022

बस और ट्राली में जबरदस्त टक्कर, 4 की मौत दो दर्जन घायल

भिवानी. हरियाणा के भिवानी-हिसार रोड पर गुरुवार को दर्दनाक सड़क हादसा हुआ. जाटू लोहारी के नजदीक एक बस और ट्रेक्टर ट्रॉली में जबरदस्त टक्कर हो गई. जानकारी के मुताबिक, हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई है. दो दर्जन के करीब लोग घायल हो गए है. घायलों को भिवानी नागरिक अस्पताल लाया गया. तो वहीं कुछ घायलों को उपचार के लिए हिसार ले जाया गया है. अस्पताल में इलाक के लिए लाए घायलों में से तीन को चिकित्सकों ने मृत घोषित किया. गंभीर रूप से घायल चार लोगों को रोहतक रेफर किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, हादसे के दौरान बस में 50 लोग सवार थे. घटना की सूचना मिलते ही डीसी जयबीर सिंह आर्य और एसपी अजीत सिंह शेखावत नागरिक अस्पताल पहुंचे. डीसी ने कहा कि घायलों के इलाज में कोई लापरवाही नहीं होगी. नियमानुसार घायलों और मृतकों के परिजनों की आर्थिक की जाएगी. तो वहीं एसपी अजीत सिंह ने कहा कि जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी.
बतााया जा रहा है कि बस तेज रफ्तार में थी. बस पलटने से उसकी छत ही उखड़ गई. हादसे के बाद कई यात्री बस के नीचे ही दब गए. कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया. घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया और आसपास के लोग घायलों को बचाने के लिए दौड़ पड़े. हादसे की सूचना मिलते ही भिवानी से एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को एंबुलेंस एवं निजी वाहनों द्वारा भिवानी के चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल में लाया गया.
टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए और बस दो भागों में टूट गई .बताया जा रहा है कि बस सवारियों को लेकर भिवानी से हांसी के लिए रवाना हुई थी. इसी दौरान रास्ते में गांव जाटू लुहारी के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली को ओवरटेक करने के प्रयास में बस ट्रॉली से जा टकराई जिसके चलते यह भीषण हादसा हुआ. हादसे में 4 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि दर्जनों लोग घायल हैं. घायलों को एंबुलेंस में निजी वाहनों द्वारा भिवानी के सरकारी अस्पताल में लाया गया जहां चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया. जबकि दर्जनों घायल उपचाराधीन है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत और उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल के आपातकालीन विभाग में पहुंचे तथा घायलों से जानकारी ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four + thirteen =