Tuesday , November 8 2022

आदिवासी को दबंगों ने ट्रक से बांधकर सड़क पर घसीटा, मौत

नीमच (मप्र): मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक वीभत्स घटना सामने आई है. मामूली कहानसुनी से नाराज होकर दबंगों ने एक आदिवासी को ट्रक से बांधकर काफी दूरी तक सड़क पर घसीटा. शरीर पर असंख्य घाव हो जाने के कारण पीड़ित की शुक्रवार को मौत हो गई.

जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सूरज कुमार वर्मा ने बताया, ‘नीमच-सिंगोली मार्ग पर खड़े बाणदा गांव का पीड़ित कन्हैयालाल भील खड़ा था. बाइक पर दूध ले जा रहे छीतरमल गुर्जर ने उसे टक्कर मार दी. जब कन्हैयालाल भील ने विरोध जताया तो धक्कामुक्की में छीतरमल का दूध सड़क पर बिखर गया’

एसपी के बताया कि दूध बिखरने से गुस्साए छीतरमल ने आपा खोते हुए कन्हैयालाल भील की जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद छीतरमल ने अपने दोस्तों को बुलाकर फिर दोबारा कन्हैयालाल के साथ मारपीट की. इस दौरान वहां से गुजर रहे एक वाहन के पिछले कन्हैयालाल को रस्सी से बांधकर सड़क पर घसीटा गया.
एसपी ने कहा, ‘घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. तब तक आरोपी और उसके साथी फरार हो चुके थे. पीड़ित को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.’

उन्होंने बताया कि पांचों आरोपियों की पहचान छीतरमल गुर्जर (32), महेंद्र (40), गोपाल (40), लोकेश बलाई (21) और लक्ष्मण गुर्जर के रूप में हुई है. शेष अन्य आरोपियों का पता लगाने का प्रयास जारी है. उनकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल बाइक, 2 गाड़ी और नाइलॉन की रस्सी बरामद कर ली गई है.

एसपी ने बताया कि सभी आठ आरोपियों के खिलाफ हत्या और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =