Saturday , November 5 2022

उत्तराखंड में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश!

देहरादून. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने (आईएमडी) ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत पहाड़ी क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. विभाग ने इस संबंध में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं की वजह से प्रदेश के पांच नेशनल हाईवे, 15 स्टेट हाईवे और 200 से अधिक सड़कों पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

मौसम विभाग के येलो अलर्ट के बाद उत्तराखंड सरकार ने विभिन्न क्षतिग्रस्त सड़कों और हाईवे की जांच करने और एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये हैं. क्योंकि राज्य के विभिन्न जिलों में कई पुल खराब स्थिति में हैं और कुछ दिन पहले ही एक पुल बारिश के कारण घंस गया था.

मध्य प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी
इसके अलावा, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने से संबंधित येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी.के साहा ने बताया कि प्रदेश के पांच जिलों- विदिशा, सागर, बैतूल, छिंदवाड़ा और बालाघाट में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा होने की संभावना है जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि यह अलर्ट रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक रहेगा.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा भोपाल, जबलपुर, रीवा, शहडोल, होशंगाबाद, सागर और चंबल संभाग के जिले में आगामी 24 घंटे में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − six =