Saturday , August 27 2022

हिमाचल प्रदेश 100% वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने वाला पहला राज्य

शिमला. हिमाचल प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगा दिया गया है. हिमाचल प्रदेश 100% वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने वाला पहला राज्य बन गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल के मुताबिक टीकाकरण में राज्य का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है. हम 30 नवंबर तक 100% वयस्क आबादी को दूसरी खुराक भी दे देंगे.

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कहा है कि राज्य में सभी व्यस्कों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगा दी गई है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जहां 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना का पहला टीका लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि अभी तक 13 लाख लोगों को दोनों टीका लगाया जा चुका है. हम 30 नवंबर तक पूरी वयस्क आबादी को कोरोना टीका की दूसरी डोज भी दे देंगे

स्वास्थ्य मंत्री सैजल ने आगे कहा कि सोमवार (30 अगस्त) से इन लोगों को वैक्सीन की 2nd डोज लगाने का काम शुरू हो जाएगा. इससे पहले राज्य सरकार ने तीसरी लहर के मद्देनजर वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के आदेश दिए हैं ताकि महामारी के प्रभाव को कम किया जा सके. यही कारण है कि हिमाचल ने सबसे पहले वैक्सीनेशन कर ये रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा राज्य सरकार ने कोरोना टेस्टिंग में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

सैजल ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 प्रबंधन में राज्य के मुख्यमंत्री की तारीफ कर चुके हैं और टीकाकरण के क्षेत्र में भी प्रदेश शुरुआत से अच्छा काम कर रहा है.’ उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार एक वर्चुअल इवेंट का आयोजन करेगी जिसमें पीएम मोदी लाभार्थियों और स्वास्थ्यकर्मियों से बात करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen − four =