Saturday , August 27 2022

करोड़ों की मालकिन निकली महिला सरपंच

रीवा. रीवा जिले के बैजनाथ गांव की महिला सरपंच करोड़पति निकली. एक छोटे से गांव की सरपंच साहिबा की शान शौकत का ये आलम था कि घर में स्विमिंग पूल भी बना रखा है. लोकायुक्त ने छापा मारा तो घर में हाईवा ट्रक सहित 30 भारी वाहन भी खड़े मिले. मकान-जेवर का तो मानो कोई हिसाब ही नहीं था.

रीवा के बैजनाथ गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मंगलवार सुबह 4 बजे लोकायुक्त पुलिस की टीम ने महिला सरपंच सुभा जीवेंद्र सिंह गहरवार के घर पर दबिश दी. टीम भी सरपंच का वैभव देखकर दंग रह गयी. कुल 11 करोड़ की आय से अधिक संपत्ति मिली. घर पर लाखों के सोने-चांदी के जेवरात, 26 भूखंड सहित 30 भारी वाहन मिले. करोड़ों के मकान और घर में स्विमिंग पूल भी है.

लोकायुक्त पुलिस की टीम ने दस्तावेज खंगालते हुए सरपंच के घर से 30 हैवी वाहन जब्त किए. इसमें चैन माउंटेन, जेसीबी मशीन, हाईवा ट्रक, डंपर, लोडर मशीन, पानी के टैंकर, स्कॉर्पियो और बुलेरो सहित अन्य वाहन शामिल हैं. इसके अलावा सरपंच के 1-1 एकड़ में बने करोड़ों रुपये के दो मकान का भी पता चला. मकान इतने आलीशान हैं कि उनमें स्विमिंग पूल भी मिला. साथ ही 20 लाख कीमत के सोने-चांदी के गहने भी लोकायुक्त पुलिस के हाथ लगे हैं. सरपंच सुभा जीवेंद्र सिंह गहरवार के करीब 36 भूखंड भी हैं जिनमें से 12 भूखंडों की रजिस्ट्री मिली है. बाकी की जानकारी जुटाई जा रही है.

इसके साथ ही महिला सरपंच सुभा जिवेंद्र सिंह के एग्रीकल्चरल प्लॉट का भी पता चला है. इनमें से कइयों की रजिस्ट्री भी नहीं है. बताया जा रहा है कि लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई में अब तक तकरीबन 11 करोड़ रुपए से ज्यादा की बेनामी संपत्ति सामने आई है. देर शाम तक लोकायुक्त पुलिस टीम की कार्रवाई जारी थी. अभी और भी ज्यादा बेनामी संपत्ति के उजागर होने की संभावना जताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen − 8 =