Saturday , August 27 2022

शादी का झांसा देकर रेप

पलवल. हरियाणा के पलवल जिले में शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक महिला के साथ दुष्कर्म किया गया. बाद में आरोपी ने शादी करने से मना कर दिया गया. पीड़िता ने विरोध किया तो आरोपी ने पीड़िता के साथ मारपीट की. कैंप थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर नामजद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. लेकिन आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

पुलिस जांच अधिकारी एएसआई रेणू के बताया कि एक पीड़ित महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि वह अपने पति से अलग मढऩाका गांव निवासी अजीत के साथ 25 सिंतबर वर्ष 2020 से पलवल की एक कॉलोनी में किराए के मकान में रहने लगी. अजीत पीड़िता को शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म करता रहा. पीड़िता ने गत 28 अगस्त को अजीत से शादी करने की बात कही तो उसने साफ इंकार कर दिया और मारपीट की.

पीडि़ता ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बता दे कि जिले में 6 दिन पहले भी रेप का एक ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां शादी का झांसा देकर 26 वर्षीय महिला का चार वर्ष तक दुष्कर्म किया गया. महिला के गर्भवती होने पर आरोपी ने उसका गर्भपात करा दिया. पीड़िता ने विरोध किया तो आरोपी के परिवार ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी. कैंप थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर चार नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पलवल पुलिस जांच अधिकारी एसआई सुरेखा ने बताया कि एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका पति से तलाक का केस चल रहा है और वह अपने गुजारे के लिए एक निजी कंपनी में करने लगी. उसी कंपनी में सिही गांव (फरीदाबाद) निवासी नीरज भी काम करता है. नीरज को जैसे ही पीड़िता के तलाक के बारे में पता चला तो वह उससे शादी करने की बात कहने लगा. जिसके बाद पीड़िता फोन पर नीरज से बात करने लगी. नीरज ने शादी का आश्वासन देकर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. नीरज समय-समय पर आश्वासन देकर दुष्कर्म करता रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 + 16 =