Saturday , November 5 2022

श्रीलंका में लगा अब 21 सितंबर तक कर्फ्यू

कोलम्बो:कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए श्रीलंकाई अधिकारियों ने कर्फ्यू को 21 सितंबर तक बढ़ा दिया है। श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुक्वेला ने बताया है कि राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे की अध्यक्षता में हुए कोरोना वायरस टास्क फोर्स की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि 21 सितंबर को सुबह 4 बजे कर्फ्यू हटा लिया जाएगा। केहेलिया ने बताया है कि देश में कोरोना वायरस रोगियों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है और हमें यकीन है कि श्रीलंका में जल्द ही चीज़ें सामान्य हो जाएंगी।

श्रीलंका कोरोना वायरस महामारी के साथ ही फूड इमरजेंसी से भी परेशान है। सरकार ने जरूरी खाद्य पदार्थों के वितरण के संबंध में आपातकालीन नियम लगा दिए हैं। इसके बाद सरकार ने गारंटी कीमतों पर धान, चावल और चीनी सहित जरूरी खाद्य पदार्थों का स्टॉक खरीदा है। सरकार का कहना है कि बाजार की अनियमितताओं और जमाखोरी पर रोक लगाकर जनता को रियायती दर पर जरूरी खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने की हरसंभव कोशिश की जा रही है। श्रीलंका बड़े आर्थिक संकट की ओर जाता दिख रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों ने अपील की है कि कोरोना वायरस गाइडलाइन्स का पालन करें। जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं ली है वह जल्द से जल्द वैक्सीन ले लें। लोग यथासंभव घर पर ही रहें और बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। श्रीलंकाई सेना के कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने कहा कि राष्ट्रपति राजपक्षे ने अधिकारियों को एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है कि अगर 21 सितंबर के बाद कर्फ्यू हटा लिया जाता है तो किस तरह के प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए।

श्रीलंका को 13 सितंबर को ही कर्फ्यू को हटाना था लेकिन स्वास्थ्य विभाग की सिफारिशों के बाद इसे 21 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। श्रीलंका में कोविड का डेल्टा वेरिएंट तेजी से फैल रहा है और यही कारण है कि श्रीलंका की सरकार इसे लेकर अलर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + one =