Saturday , August 27 2022

कई महिलाओं के आपत्तिजनक खींचें फोटो

लंदन: ब्रिटेन के एक पुलिस ऑफिसर ने खुफिया कैमरों की मदद से कई महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो, फोटो खींचें. वो पहले महिलाओं को अपने जाल में फंसाता, फिर चुपके से उनके आपत्तिजनक फोटो खींच लेता. कोर्ट ने पुलिस अधिकारी को उसके कर्मों की सजा देते हुए जेल भेज दिया है. अधिकारी की करतूतों का खुलासा तब हुआ जब एक मॉडल ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की.
पुलिस डिपार्टमेंट को बदनाम करने वाले अधिकारी का नाम नील कॉर्बेल है, नील ने करीब तीन साल तक अलग-अलग शहरों में कई महिलाओं को अपना शिकार बनाया. हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि वरिष्ठ अधिकारी महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो-फोटो के साथ क्या करता था.

40 वर्षीय नील कॉर्बेल ऐसी जगह कैमरे फिट करता था कि किसी को शक न हो. उसने फोन चार्जर, अलार्म घड़ी, लैपटॉप, टिश्यू बॉक्स और यहां तक कि एयर फ्रेशनर को भी खुफिया कैमरों में तब्दील कर दिया था. इसके अलावा, अधिकारी ने कई होटलों के कमरों में भी कैमरे लगाए थे. पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपी के चश्मे में भी एक स्पाई कैमरा फिट था.

नील कॉर्बेल ने जनवरी 2017 से फरवरी 2020 तक लंदन, मैनचेस्टर और ब्राइटन में कई महिलाओं को अपना शिकार बनाया. अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान, पुलिस ने बताया कि उसे कॉर्बेल के पास से करीब 50 महिलाओं के आपतिजनक वीडियो-फोटो मिले, लेकिन केवल 19 ही उसके खिलाफ गवाही देने को तैयार हुईं. बाकि महिलाओं ने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया.

मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने कोर्ट को बताया कि नील कॉर्बेल ने एक महिला को अपना शिकार बनाने के लिए मॉडलिंग वेबसाइट के माध्यम से उससे संपर्क साधा था. कॉर्बेल ने मॉडल से कहा था कि उसे कुछ न्यूड फोटो चाहिए, उसने भरोसा दिलाया था कि फोटोशूट के दौरान कोई रिकॉर्डिंग नहीं होगी और केवल अपर बॉडी की फोटो ही खींची जाएंगी. लेकिन मॉडल को वहां गुप्त कैमरा नजर आ गया और इस तरह कॉर्बेल की पोल खुल गई.

जब मॉडल पुलिस अधिकारी की बताई जगह पहुंची तो उसे वहां लगी एक घड़ी पर शक हुआ. उसने तुरंत घड़ी के ब्रांड के बारे में इंटरनेट पर सर्च किया, जिससे पता चला कि वो स्पाई कैमरा है. इसके बाद मॉडल पुलिस स्टेशन गई और नील कॉर्बेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. कोर्ट ने सभी दलीलों को सुनने के बाद पुलिस अधिकारी को दोषी करार देते हुए जेल भेज दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − one =