Saturday , August 27 2022

आज का राशिफल 14 2021

मेष

आज के दिन जातक संतान की और से शुभ समाचार मिलेंगे। धार्मिक परोपकार का कार्य आप करेंगे। घर-बाहर अहमियत बढ़ेगी। चिंता तथा भय बना रहेगा। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। जातक को धनलाभ होगा। आज किया गया निवेश भविष्य के लिए शुभ रहेगा। व्यवसाय, नौकरी और प्यार के लिए खुशनूमा बना रहेगा। जातक सेहत पर ध्यान दें। जातक नौकरी संबंधी किसी भी परेशानी का जातक आसानी से सामना कर लेंगे। जातक का वैवाहिक जीवन सुखद बीतेगा। परिवार की अहमियत का अहसास नहीं होगा। गुड़हल के फूल की माला गणेश जी को चढ़ाएं आज किसी से भी दिल की बात शेयर करन से पहले सोच लें।
वृष
आज के दिन जातक परिवार के सदस्यो के साथ अनबन रहेगी। मां का स्वास्थ्य बिगडेगा। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने में ध्यान रखिएगा। धन का खर्च होगा। शुभ समाचार मिलेंगे। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। विवाद न करें। आज आर्थिक परेशानी होगी। जातक की सेहत अच्छी रहेगी। लोगों को ऑफिस में अधिकारी सहयोग करेंगे। जातक को साथी की भावनाओं का ख्याल रखना होगा परिवार के लिए उपहार लाएंगे। जातक गरीबों को वस्त्र-भोजन दान करें। जातक किसी यात्रा पर जाएंगे

मिथुन

दिन भाई-बहनों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। किसी धार्मिक प्रवास का आयोजन हो सकता है। नए कार्य के प्रारंभ के लिए शुभ दिन है। बेरोजगारी दूर हो सकती है। यात्रा सफल रहेगी। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेगी। जातक भाग्य के बल पर धन कमाएंगे। जातक सेहत को लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है नौकरी में पदोन्नति संभव है। जातक जातक का मन निजी संबंधों में लगेगा। जातक परिवार के साथ मिलकर भविष्य की योजना बनाएंगे। समृद्धि के लिए गाय को रोटी खिलाएं। जातक विश्वास से धोखा मिलेगा, सतर्क रहें।

कर्क
दिन व्यय वृद्धि से तनाव होगा। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। लाभ-हानि बराबर रहेंगे। वाणी पर संयम रखने से परिवार में सुख-शांति बना पाएंगे। विचारों पर नकारात्मकता छाई रहेगी, जिसे दूर कीजिएगा। व्यवसायिक यात्रा सफल होगी। जातक आज सेहत पर असर पड़ेगा। जातक के ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी बढ़ेगी, लेकिन बखूबी निभाएंगे। जातक को प्यार होगा और नहीं भी, लेकिन इसका अहसास बाद में होगा। जातक परिवार के लिए बहुत कुछ करेंगे, लेकिन परिवार इसका कद्र नहीं करेगा। कौवों को रोज रोटी और दाना खिलाएं। जातक के काम बनते-बनते बिगड़ेंगे

सिंह
दिन जातक किसी यात्रा स्थल पर प्रवास होने की संभावना है। स्वजनो के मिलने से मन आनंदित रहेगा। यश-कीर्तिमें वृद्धि होगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बकाया वसूली होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ‍चिंता तथा तनाव रहेंगे। व्यवसाय को ऊंचाई पर पहुंचाएँगे। नकारात्मकता छोड़ काम में सक्रिय रहेंगे। इससे सेहत अच्छी रहेगी। जातक पढ़ाई में मन नहीं लगे तो ध्यान योग से मन लगाने की कोशिश करेंगे तो अच्छा रहेगा। जातक में निजी संबंधों में मर्यादा बनाकर चलेंगे तो अच्छा रहेगा। जातक का परिवार बिना कहे हर बात समझेगा और सहयोग भी करेगा। मसूर दाल का दान करेंगे तो परिवार-पत्नी का प्यार बना रहेगा। जातक का विपरित लिंग के तरफ आकर्षण बढ़ेगा।

कन्या
आज के दिन किसी काम में जल्दबाजी न करें। कानून का पालन करें। नई योजना लागू होगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। निवेश शुभ रहेगा। मन अस्वस्थ रहेगा। जातक आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आमदनी बढेगी। स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। जातक वर्क फॉम में कई परेशानियों का सामना करना पडे़गा और सहयोग भी नहीं मिलेगा। साथी और प्यार की कमी खलेगी। परिवार वाले जातक के लिए नींव का काम करेंगें। व्रत करें और शिव मंत्र का जप करेंगे तो लाभ मिलेगा। बेटी के ससुराल से जातक का विवाद हो सकता है।
तुला
जातक के लिए आज धार्मिक, सामाजिक कार्यों में धन का खर्च होगा। स्वजन और मित्रों के साथ अनबन होगी। धनहानि और मानहानि का योग है। आज आपका आध्यात्मिकता की ओर रुझान अधिक रहेगा। जातक को कारोबार में लाभ होगा। आज जातक माइग्रेन से जातक परेशान रहेंगे। नौकरी करते हैं तो पदोन्नति मिलेगी । जीवनसाथी केे साथ रोमांस और प्यार भरे पल बिताएंगे। परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। शिव भगवान को मदार का पुष्प चढ़ाएं। आज वाहन खरीदेंगे।

वृश्चिक

दिन कई लाभों से आपका आनंद दोगुना हो जाएगा। नए कार्य के आयोजन के लिए कार्य का प्रारंभ शुभ सिद्ध होगा।धर्म-कर्म में रु‍चि रहेगी। कार्यसिद्धि के योग हैं। लाभ की स्थिति रहेगी। अस्वस्थता तरह सकते हैं। व्यवसाय और निवेश में लाभदायक रहेगा और लेन-देन से बचें। सेहत में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा। जातक नौकरी के सिलसिले में यात्रा करेंगे, लेकिन अंत अच्छा रहेगा। रिश्ता किसी बहुत अच्छे और पैसे वाले घर में तय होगा। परिवार में आनंदमय माहौल बना रहेगा। जीवनसाथी और बच्चों के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे। दही खाकर ही घर से निकलें तो अच्छा होगा। पत्नी को कीमती का तोहफा देंगे तो खुशी होगी।

धनु
प्रसन्नता में भी वृद्धि होगी। व्यापार में उगाही के पैसे मिल सकते हैं। बडे़ एवं पिता की ओर से लाभ होगा। पारिवारिक आनंद से आप आनंदित रहेंगे।अनजान पर अतिविश्वास न करें। हानि संभव है। जातक काम को लेकर आत्मविश्वास चरम पर रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी और घर के साफ-सफाई में ध्यान देंगे। करियर अच्छा चलेगा सरकारी कर्मी को धन लाभ और आमदनी बढेगी। पुराने प्यार की याद और कमी खलेगी। जातक परिवार और बच्चों के साथ समय बिताएंगे । जातक पर्स में मोरपंख रखेंगे तो काम बनेगा। स्कूल से सम्मान मिलेगा।
मकर
आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलेगी। विवाद व जल्दबाजी से बचें। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी, लाभ होगा। जिससे आपका कार्य न बिगडे अथवा तो नौकरी, व्यापार के स्थान या घर में किसी को दुःख न पहुंचे इसका ध्यान रखिएगा। व्यवसाय कर रहे हैं तो सतर्क रहें। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें । नौकरी में जातक का मन नहीं लगेगा और काम छोड़ने की सोचेंगे। प्रेम-प्रसंग के चर्चे हर जुबान पर रहेंगे। परिवार अपने काम से समाज में अलग पहचान बनाएंगे। राधाकृष्ण की मूर्ति लगाएं। घर पर अनचाहे मेहमान आने से व्यस्तता बढ़ेगी।

कुंभ
आज का दिन बुद्धि के प्रयोग से लाभ बढ़ेगा। भागदौड़ रहेगी। यात्रा सफल रहेगी। खान-पान में विशेष ध्यान रखिएगा। स्वास्थ्य बिगड़ने की पूरी संभावना है। आप निश्चित समय में आपका कार्य पूर्ण नहीं कर पाएंगे। कारोबार में बेतहाशा वृद्धि होगी। मन बेचैन रहेगा। नौकरी के सिलसिले में दोस्त से मदद मांगेगे,लेकिन सहयोग की उम्मीद ना करें। चिड़चिड़ा रहने से साथी दूर रहेगा। परिवार की बहुत दिनों से चली आ रही परेशानी को दूर करेंगे । पिता से कीमती उपहार उत्साह भरेगा।

मीन
व्यस्त रहेंगे। सामाजिक रूप से सम्मान और प्रसिद्धि भी प्राप्त कर सकेंगे। दांपत्य-जीवन में सुख मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। विद्यार्थी सफलता हासिल करेंगे। आज आमदनी अच्छी होगी और नया कारोबार करेंगे, लेकिन जल्दबाजी से बचें। सेहत आज अच्छी रहेगी। नई नौकरी के ऑफर मिलेंगे। निजी रिश्तों में निकटता बढ़ेगी। परिवार बच्चों के लिए कुछ अच्छा और नया करेंगे।पारिवारिक जीवन में आज उथल-पुथल बना रहेगा। संंभलकर रहे।
पं सुभाष पान्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 + 20 =