Saturday , August 27 2022

जुआरियों ने तालाब में लगाई छलांग

टोंक. टोंक जिले के पचेवर थाना इलाके में पुलिस से बचकर भागना दो जुआरियों को भारी पड़ गया. पुलिस से बचने के लिये जुआरियों ने सड़क पर दौड़ने के बजाय तालाब में छलांग लगा दी. जुआरियों ने पानी में तैरने की कोशिश तो बहुत की लेकिन थोड़ी देर बाद ही उनकी सांसों ने साथ छोड़ना शुरू कर दिया. इस पर जुआरियों ने जान बचाने के लिए थानेदार से गुहार लगाई. थानेदार ने हालात भांपने में जरा भी देर नहीं लगाई। उसने वर्दी उतारी और तालाब में छलांग लगाकर दोनों की जान बचाई. पुलिस ने दोनों जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 900 रुपए बरामद किए हैं.

पुलिस के अनुसार मामला पचेवर थाना क्षेत्र के सांस गांव का है. वहां शनिवार शाम को जुआरियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापामारी की. पुलिस की जीप को देखकर जुआ खेल रहे तीन-चार युवक भागने लगे. दो युवक सांस निवासी राकेश (22) और विश्राम गुर्जर (30) ने पुलिस से बचने के लिये पास ही स्थित तालाब में छलांग लगा दी. इस पुलिस ने तालाब किनारे पहुंचकर दोनों युवकों को बाहर आने को कहा. वो बाहन नहीं आये और तैरने की कोशिश की लेकिन उनकी पार नहीं पड़ी. उन्होंने तालाब किनारे खड़े थानेदार से बचाने का आग्रह किया.

बाद में युवकों की हालात को देखकर थानेदार नरेंद्र सिंह ने पानी में छलांग लगा दी और दोनों को पानी से खींचकर बाहर निकाला. दोनों को तत्काल पचेवर अस्पताल ले जाया गया. वहां दोनों का इलाज करवाया गया. पुलिस ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों युवकों को जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 900 रुपये बरामद किये गये हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पहले भी ऐसे मामले हो चुके हैं जिनमें आरोपी भागते हुये कुएं में गिर चुके हैं. ऐसे हादसों में एक दो लोगों की जान भी जा चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve − eleven =