Sunday , November 6 2022

तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड इलाके में रविवार को गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. मेहगांव इलाके में तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, इलाके में एक मंदिर के पास गणेश विसर्जन किया जा रहा था. इसमें बच्चे भी शामिल थे. इसी दौरान बच्चे तालाब में नहाने लगे. गहरे पानी में जाने की वजह से चार बच्चों डूब गए और उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतकों में दो सगे भाई भी शामिल हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, मेहगांव इलाके के लोग गणेश विसर्जन करने पास के एक तालाब जा रहे थे. इस दौरान कुछ बच्चे भी तालाब में मौजूद थे. लोगों को देख बच्चे भी तालाब में उतरने की कोशिश करने लगे. इसे देख वहां मौजूद लोगों ने बच्चों को रोका. थोड़ी देर बच्चे शांत रहे फिर तालाब में उतर गए और नहाने लगे. अचानक चार बच्चे गहराई में चले गए और डूबने लगे. बच्चों की आवाज सुन आस-पास के लोग तालाब की ओर दौड़े, लेकिन बच्चों को बचाया नहीं जा सका.

लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. फिर फौरन अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने चेक करने के बाद बच्चों को मृत घोषित कर दिया. बताया जाता है कि मृतकों में दो सगे भाई भी शामिल हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सतना जिले में भी रविवार को बड़ा हादसा हुआ. नादन इलाके में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, बच्चे तालाब के करीब खेल रहे थे. खेलते-खेलते बच्चे तालाब में नहाने लगे. ज्यादा गहराई में जाने की वजह से तीन बच्चे डूब गए. दो बच्चे भागकर गांव गए और लोगों को घटना की जानकारी दी. जब तक लोग तालाब पर पहुंचते बहुत देर हो चुकी थी. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. गोताखोरों की मदद से बच्चों के शव को तालाब से बाहर निकाला गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + nine =