Saturday , August 27 2022

आज सुबह 11 बजे लेंगे चरणजीत सिंह चन्नी शपथ

चंडीगढ़. चरणजीत सिंह चन्नी आज सुबह 11 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. ऐसी चर्चाएं हैं कि चन्नी के साथ दो उप-मुख्यमंत्री भी शपथ ले सकते हैं. हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के बाद चन्नी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत के बाद कैबिनेट को लेकर फैसला करेंगे. पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने चन्नी के शपथ ग्रहण के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विधायक चाहते हैं कि राज्य में दो डिप्टी सीएम हों.

चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं. राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह समेत कई नेताओं को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया गया है. लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि क्या अमरिंदर सिंह, चन्नी के शपथ ग्रहण में आएंगे? पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा, “नए मुख्यमंत्री का नाम कल ही तय हो गया था. पार्टी चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर पहले से एकजुट थी. हमारा प्रयास है कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी आए, यह तय उन्हें करना है कि वे आ रहे है कि नहीं. हमने उनसे (कैप्टन अमरिंदर सिंह) अभी बात करने की कोशिश की थी. हम कल सुबह भी उनसे बातचीत करेंगे. हमारे विधायक चाहते हैं कि राज्य में दो उपमुख्यमंत्री हो. कुछ नामों पर चर्चा हुई है. हम दो उपमुख्यमंत्रियों के नाम जल्द बताएंगे.”
बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिन अपमानित किए जाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित किए गए, जिसमें कांग्रेस आलाकमान को नया मुख्यमंत्री पर फैसला करने का प्रस्ताव था. पार्टी आलाकमान ने पंजाब की राजनीति के लिए अहम फैसला लेते हुए चन्नी को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया.

चन्नी के नाम का ऐलान किए जाने से पहले सुनील जाखड़, अंबिका सोनी, सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम सीएम पद की रेस में आगे चल रहे थे और किसी ने भी चरणजीत सिंह के नाम के बारे में अंदाजा नहीं लगाया था. हरीश रावत ने अचानक चन्नी को विधायक दल का नेता चुने जाने का ऐलान किया. चन्नी को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर समेत पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

6 − five =