Tuesday , November 8 2022

तुरंत बदल दें ऐसी बुरी आदतें वरना गरीब होते देर नहीं लगेगी

नई दिल्‍ली: अच्‍छी जिंदगी के लिए पैसा बहुत जरूरी है और इसे पाने के लिए लोग लोग क्‍या कुछ नहीं करते. इसके बाद भी कई बार व्‍यक्ति की जिंदगी में पैसे की तंगी बनी रहती है. आप पर धन की देवी लक्ष्‍मी जी की कृपा बनी रहे, इसके लिए उन कामों से बचना चाहिए जो उन्‍हें नापसंद है. आज हम कुछ ऐसी आदतों के बारे में जानते हैं जिनके कारण लक्ष्‍मी जी रूठ जाती हैं और घर में गरीबी आती है. वास्‍तु शास्‍त्र में इन आदतों से बचने की सलाह दी गई है.

रसोई में गंदगी रखना: रसोई हमेशा साफ-सुथरी रखना चाहिए. इससे समृद्धि भी बनी रहती है और बीमारियां भी दूर रहती हैं. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक रसोई में जूठे बर्तन रखने से आर्थिक समस्‍याएं आती हैं.

बिस्‍तर पर बैठकर खाना: कई लोग बिस्‍तर पर बैठकर काम करते हैं, वहीं बैठकर टीवी देखते हैं और कुछ न कुछ खाते रहते हैं. घर से काम करने के दौरान लोगों की लाइफस्‍टाइल काफी बदल गई है. यदि आप भी ऐसा करते हैं तो तुरंत अपनी आदत बदल दें. बिस्‍तर पर बैठकर खाना व्‍यक्ति को कर्ज में डुबो देता है.

बाथरूम में बाल्‍टी खाली रखना: बाथरूम में खाली बाल्‍टी रखना या किचन में पीने के पानी के बर्तनों का खाली रहना अशुभ होता है. इससे पैसों की तंगी होती है.

शाम को खट्टी चीजें न दें: सूर्यास्‍त के समय और उसके बाद किसी को भी दही, अचार, नमक न दें. ऐसा करना आपको गरीब बना सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =