Saturday , August 27 2022

एनसीआर में जारी रहेगी बारिश, बारिश से गिरा तापमान

नई दिल्ली. दिल्‍ली-एनसीआर में गुरुवार शाम से हो रही तेज बारिश के चलते मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है. बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार देर शाम तेज हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली लेकिन रात होते-होते बारिश ने तापमान में काफी बदलाव कर दिया. दिल्‍ली के साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद के साथ हरियाणा और पश्चिम यूपी के कुछ जगहों पर जोरदार बारिश हो रही है.

मौसम विभाग ने पहले ही कई राज्‍यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, गुजरात, गोवा और आंध्र प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक गुजरात में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है क्‍योंकि एक अनुमान लगाया गया है कि 25 और 26 को गुजरात में मूसलाधार बारिश हो सकती है. सौराष्ट्र कच्छ में 26 और 27 सितंबर तथा तटीय आंध्र प्रदेश में 26 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वात्‍तर और आसपास के इलाकों में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके कारण आज कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसी तरह ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसी तरह जम्‍मू में भी बारिश के संकेत मिल रहे हैं. हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, कश्मीर और उत्तराखंड में आज हल्‍की से तेज बारिश की संभावना जताई गई है. आईएमडी ने पूर्वानुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश, मप्र समेत देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में अभी कुछ दिन और बारिश के आसार बने हुए हैं. आज भी पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में बारिश होगी. इसी तरह 26 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 24 सितंबर तक छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश में और 23 सितंबर तक मध्य महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण और मराठवाड़ा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − 9 =