Monday , August 29 2022

महिला नाइजीरियन कैदी द्वारा महिला हेड वार्डन को चाकू से जानलेवा हमला

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली की त‍िहाड़ जेल में एक महिला नाइजीरियन कैदी द्वारा महिला हेड वार्डन को चाकू मारकर उस पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. मह‍िला कैदी से हेड वार्डन को किसी तरह से छुड़ाकर घायलावस्‍था में तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया. हेड वार्डन के हाथ में छह टांके आए हैं.

जानकारी के मुताबिक घायल हेड वार्डन की पहचान ज्योति के रूप में हुई है. वह परिवार के साथ विरेन्द्र नगर हरी नगर इलाके में रहती है. तिहाड़ जेल में सीजे-6 में वह हेड वार्डन के तौर पर कार्यरत है. ज्योति ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी ड्यूटी सुबह 5.30 बजे से 1.30 बजे तक थी. डीजी तिहाड़ जेल ने निर्देश दिए थे कि किसी भी चौकी में रस्सी नहीं होनी चाहिए.

निर्देशों का पालन करते हुए वह हेड मेट्रम पूनम व अन्य स्टॉफ के साथ वह चौकियों में बंधी रस्सी काटने के लिये टीम के साथ निकली थी. पूनम सब्जी काटने वाला चाकू लंगर से लेकर आ गई थी. सर्चिंग करते हुए वह जब सवा आठ बजे वार्ड में रस्सी काट रहे थे. एक नाइजीरियन एवलीन लेडी सर्चिंग नहीं करवा रही थी और न ही रस्सी काटने दे रही थी. अचानक पूनम से चाकू छीनकर अपने आप को मारने का ड्रामा करने लगी.

वहां पर अन्य कैदियों में हडकंप मच गया और दहशत का माहौल बन गया. वह अपने आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा ले. इसलिए वह उससे चाकू छीनने की कोशिश करने लगी. लेडी ने तभी गुस्से में आकर चाकू उसके बाएं हाथ पर अंगूठा व पहली ऊंगली के बीच में मार दिया. हाथ से खून बहने लगा. वह तुरंत एमआई रूम में आई. वहां से वह डीडीयू अस्पताल पहुंची. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी. हेड वार्डन के हाथ में छह टांके आए हैं. जेल अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में घायल जेल महिला कर्मी के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. जेल अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लेडी से खून से सना चाकू कब्जे में ले लिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 + three =