Tuesday , November 8 2022

वे प्रधान हैं, चाहें तो मुझे पार्टी से निकाल दें:अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़. पंजाब में मुख्यमंत्री पद छोड़ने वाले दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. अब उन्होंने साफ ऐलान कर दिया है कि सिद्धू पार्टी के प्रमुख हैं, अगर वे चाहें तो मुझे पार्टी से निकाल दें. हालांकि, यह पहली बार नहीं, जब कैप्टन ने सिद्धू के विरोध में खुलकर सामने आए हैं. वे लगातार कांग्रेस अध्यक्ष पर राष्ट्र विरोधी होने का आरोप लगाते रहे हैं.

कैप्टन ने सिद्धू और पाकिस्तान के नेतृत्व के बीच दोस्ती का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे जवानों को मारने का हुक्म देने वाले सिद्धू के दोस्त हैं और उनकी दोस्ती पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भी है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए राष्ट्र की सुरक्षा सबसे ऊपर हैं. मेरी भी लोगों से पहचान है, लेकिन वे किसी से नहीं मिलते. हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने भी सिद्धू को ‘पाक समर्थक’ कहा था और नेतृत्व में बदलाव को साजिश बताया था.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि वे 2022 के विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे. साथ ही उन्होंने पार्टी के ‘दिल्ली से चलने’ वाली बात पर हैरानी जताई थी. कैप्टन यह भी कह चुके हैं कि सिद्धू के पास जनता का समर्थन नहीं है और वे केवल भीड़ ही इकट्ठी कर सकते हैं, वोट नहीं ला सकते. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सिद्धू के पास बठिंडा और गुरदासपुर की जिम्मेदारी थी और कांग्रेस दोनों सीटें हार गई थी. उन्होंने का कि जो एक मंत्रालय नहीं चला पाया, वो पूरा पंजाब क्या चलाएगा.
सिंह ने कहा, ‘मैं कभी भी उस आदमी को आने नहीं दूंगा. वो एक राष्ट्रविरोधी तत्व है. मैं उन्हें नहीं आने दूंगा. वे पाकिस्तान के साथ काफी मिले हुए हैं.’ इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा था, ‘उनके (सिद्धू) के पास लोगों का समर्थन नहीं है. जब समय आएगा आप देखेंगे. हां, विधायक हैं, क्योंकि ज्यादातर विधायक जो दिल्ली चाहता वो करते हैं और वे मेरे घर पर बैठे हुए होते अगर उन्हें लगता कि दिल्ली यही चाहती है.’

राज्य के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक के बाद एक दिल्ली दौरा जारी है. राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर राजधानी में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगातार बैठकें कर रहा है. हाल ही में खबर आई थी की कांग्रेस नेता राहुल गाधी ने कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के नामों पर मुहर लगा दी है. सीएम चन्नी जल्दी ही इन नामों की घोषणा कर सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 1 =