Saturday , September 10 2022

झाड़ियों से निकला ऐसा जानवर और फिर..

जंगली जानवर कब कैसे हमला कर दें, कुछ नहीं कहा जा सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ महाराष्‍ट्र के एक व्‍यक्ति के साथ जो आराम से रास्‍ते पर जा रहा था, लेकिन उस पर अचानक एक लकड़बग्‍घे ने हमला कर दिया. इतना ही नहीं इस बुजुर्ग व्‍यक्ति पर हमला करने से पहले लकड़बग्‍घे ने एक मोटरसाइकिल सवार को भी अपना निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन वह उसमें नाकाम रहा. अब इस भयावह घटना के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

लकड़बग्‍घा सड़क किनारे लगी घास और झाड़ियों में छिपा बैठा था. अचानक वह बाहर निकलकर आता है और रास्‍ते से गुजर रहे बुजुर्ग के पीछे कुछ कदम चलता है. इसके पहले वह एक मोटरसाइकिल सवार पर भी हमला करने की कोशिश कर चुका होता है, लेकिन वह उसमें नाकाम रहता है.

लकड़बग्‍घा बुजुर्ग पर हमला बोल देता है. विशालकाय लकड़बग्‍घा देखकर बुजुर्ग डर जाता है और वहां से भागने की कोशिश करता है.

लकड़बग्‍घा बुजुर्ग को भागने का मौका नहीं देता और भयावह रूप से उस पर हमला कर देता है. इसके बाद वहां से गुजर रहा एक अन्‍य राहगीर बुजुर्ग को बचाने की कोशिश करता है, तो लकड़बग्‍घा उसी पर हमला बोल देता है. तब खुद को और बुजुर्ग को बचाने के लिए राहगीर एक डंडे का सहारा लेता है. वह लकड़बग्‍घे को मारने की कोशिश करता है, लेकिन लकड़बग्‍घा भाग जाता है.

यह घटना महाराष्‍ट्र के पुणे शहर के खेड़ तालुका के खारपुड़ी गांव की है. घटना के बाद मौके से करीब 28 मील की दूरी पर यह लकड़बग्‍घा मृत मिला. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 2 राहगीरों पर हमला करने से पहले ही जानवर घायल हो चुका था.

उप वन संरक्षक जयरामगौड़ा आर ने कहा, ‘आमतौर पर लकड़बग्घे हमला नहीं करते हैं लेकिन इस लकड़बग्‍घे ने 2 लोगों को घायल किया. हमने उन दोनों को मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. लकड़बग्‍घा हमला करने के पहले से ही घायल था और इसके चलते उसकी मौत हो गई.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 + seventeen =