Tuesday , August 30 2022

अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 4 लोगों केमौत, कई लोग झुलसे

 

शामली. शामली जनपद के कैराना में चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है. पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कई कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए है. वहीं 4 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. पूरी घटना कैराना कोतवाली क्षेत्र के जगनपूरा रोड की बताई जा रही है. यहां पर एक अवैध पटाखा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. आज शाम वहां पर भयंकर विस्फोट हुआ, जिससे पटाखा फैक्टरी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और फैक्ट्री में काम रहे 10 से 15 लोग मलबे के नीचे दब गए.

विस्फोट के आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े ओर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. इसी बीच पुलिस व प्रशासन को इस हादसे की सूचना दी गई. आनन फानन में एसडीएम कैराना भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और विस्फोट में झुलसे लोगों को एम्बुलेंस व निजी वाहनों से हॉस्पिटल में भर्ती कराया. कई लोगों की हालत चिंताजनक है, उन्हें हायर सेंटर मेरठ रेफर कर दिया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि फैक्ट्री के परखचे उड़ गए और इस हादसे में 4 लोगों का शरीर चिथड़ा-चिथड़ा हो गया.

हालांकि अभी तक फैक्ट्री में हुए विस्फोट के कारणों की जानकारी नही मिल पाई है. प्रशासन लगातार मलबे में रेस्क्यू कर रहा है. आशंका है कि और भी कई लोग मलबे में दबे हो सकते हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. फैक्टरी का संचालन राशिद नामक युवक द्वारा किया जा रहा था. फिलहाल प्रशासन हर पहलू से जांच कर रहा है और इस विस्फोट के पीछे के कारणों का पता करने का प्रयास किया जा रहा है.

डीएम शामली जसजीत कौर ने बताया कि अवैध तरीके से फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. प्रशासन के पास अवैध फैक्ट्री की कोई सूचना नहीं थी. हालांकि प्रशासन ने एम्बुलेंस, जेसीबी व फायर ब्रिगेड मौके पर लगा रखी है और फैक्ट्री के मलबे को हटवाया जा रहा है, क्योंकि आशंका है कि कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine + 20 =