Thursday , November 10 2022

उपद्रवियों ने उर्स के दौरान भंग करनी चाही शांति

बरेली. लखीमपुर खीरी के बाद बरेली में भी माहौल खराब करने की कोशिश की गई है. सोमवार को बरेली में आलाहजरत के 103वें उर्स के दौरान ज्यादा भीड़ पहुंचने और रूट डायवर्जन को लेकर हंगामा हो गया. इस दौरान कुछ असामाजिक तत्त्वों ने पुलिस पर छिटपुट पथराव कर दिया. तब पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज करते हुए भीड़ को तितर-बितर कर दिया. फिलहाल भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बाद स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर भी पब्लिक को समझाने में जुटे है.

दरअसल, बरेली के शाहमतगंज चौराहे पर दरगाह जाने के लिए बनाए गए रुट डायवर्जन को लेकर भीड़ ने हंगामा कर दिया. पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया तो कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. उसके बाद पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करने के लिए लाठियां बरसा दीं, जिसके बाद कुछ शांति हुई. उसी दौरान जब एएसपी पब्लिक को समझाने का प्रयास कर रहे थे, तभी एक युवक ने उनका कॉलर पकड़ने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों ने इस युवक को हिरासत में ले लिया और थाने ले आई.

बरेली में हर वर्ष आला हजरत के उर्स पर देश-विदेश से हजारों लोग बरेली आते हैं. ऐसे में पुलिस बाजार के रास्तों को छोड़कर बाहरी सड़कों पर जायरीनो की व्यवस्था करती है. लेकिन आज कुछ शरारती तत्त्वों ने पुलिस की व्यवस्था को खराब करने का प्रयास किया. जिसके बाद हंगामा हो गया. हालांकि बढ़ते बवाल के बाद पुलिस के अफसरों ने माहौल जरूर शांत करा लिया, लेकिन उपद्रवियों ने माहौल खराब करने का भरसक प्रयास किया.

बरेली के एएसपी साद मियां का कहना है कि उर्स में आए जायरीनो को दरगाह तक जाने के लिए अलग से रुट प्लान तैयार किया था, लेकिन कुछ लोगों ने बीच बाजार से निकलकर रुट डायवर्जन की व्यवस्था खराब करने की कोशिश की थी, जिनको समझाने का प्रयास किया. लेकिन कुछ लोग नहीं माने और हंगामा करने लगे. उसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया. फिलहाल पुलिस ने पब्लिक को शांत करके मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया है.

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − four =