Sunday , August 28 2022

फ्लाइट में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

नई दिल्ली: लंदन से कोच्चि आ रहे एयर इंडिया के विमान में मंगलवार को एक बच्चे का जन्म हुआ. 200 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने वाले इस विमान में एक प्रेग्नेंट महिला भी सवार थी. अचानक उसे लेबर पेन शुरू हो गया, जिसके बाद विमान संख्या एआई 150 में मौजूद दो चिकित्सकों और चार नर्सों ने महिला की डिलीवरी करवाई. जैसे ही बच्चे की किलकारी सुनाई दी, यात्रियों ने तालियों के साथ उसका स्वागत किया.
महिला ने एक बेटे को जन्म दिया है. चूंकि महिला को चिकित्सीय देखभाल की जरूरत थी इसलिए विमान को फ्रैंकफर्ट के लिए मोड़ दिया गया. महिला, नवजात और एक अन्य यात्री वहीं उतर गए और उन्हें फ्रैंकफर्ट के एक अस्पताल में ले जाया गया. बाद में विमान कोच्चि के लिए रवाना हो गया.

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि नवजात का स्वास्थ्य ठीक है. एयर इंडिया का विमान मां, नवजात और एक अन्य यात्री को बाद में फ्रैंकफर्ट से कोच्चि लाया जाएगा. बता दें एयर इंडिया की पॉलिसी के अनुसार 32 हफ्ते तक की गर्भवती महिला बिना किसी डॉक्टर के फिट टू फ्लाई सर्टिफिकेट का यात्रा कर सकती है. इससे अधिक समय होने पर गर्भवती महिला को पहले डॉक्टर से अनुमति लेनी होता है.

फ्लाइट में बच्चे को जन्म देने वाली महिला ने चेक-इन काउंटर पर करीब 29 सप्ताह की गर्भवती होने का एक डॉक्यूमेंट दिखाया था. हालांकि, महिला का नाम अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है. एयरलाइन ने केवल इतना बताया है और महिला और नवजात दोनों ठीक हैं और जल्द ही उन्हें फ्रैंकफर्ट से कोच्चि लाया जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × two =