Saturday , September 3 2022

काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किये सीएम योगी

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. बुधवार को बनारस पहुंचे सीएम ने देर शाम तक अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं और कानून व्यवस्था पर मैराथन बैठक की. वहीं बैठक के बाद बाबा विश्वनाथ और काल भैरव के दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. इस दौरान उन्होंने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया. इस पूजन के जरिये सीएम योगी को भैरव के 108 नाम का जाप कराया गया.

सीएम योगी काल भैरव मंदिर में करीब आठ बजकर 30 मिनट पर पहुंचे, जहां उन्होंने लगभग 15 मिनट पूजा-पाठ किया. इस दौरान उन्होंने भैरव का विधि-विधान से दर्शन पूजन और आरती भी की. मन्दिर के मुख्य पुजारी सुमित महाराज से दर्शन और पूजन कराया. इस दौरे पर सीएम ने भैरव के आठ नाम के जाप का विशेष पूजन किया.

मुख्य पुजारी सुमित महाराज ने बताया कि सीएम योगी काल भैरव बाबा में खासा आस्था रखते हैं. मन्दिर में जब भी वो आते हैं, उनका विशेष पूजन कराया जाता है. इस बार उन्हें भैरव के 108 नाम के जाप से पूजन कराया गया. शास्त्रों में भैरव के 108 नाम के जाप का विशेष महत्व दिया गया है.

भैरव के 108 नाम के जाप से सभी प्रकार के रुकावट और शत्रु दूर हो जाते हैं. इसी के साथ आ रही समस्याओं का भी समाधान हो जाता है. बाधाओं से मुक्ति मिलती है और काल भैरव बाबा की विशेष कृपा बनती है.
मन्दिर के अन्य पुजारियों का कहना है कि नवरात्र के एक दिन पहले भैरव के इस जाप से सीएम योगी पर विशेष कृपा होगी और यूपी के जनता को इसका लाभ मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine − six =