Wednesday , September 7 2022

जंगल में अलग हुए हाथी का बच्चा मां से मिलवाया तो भर आईं आंखें

: जब मां से बच्चा बिछड़ जाता है तो वह किसी भी हाल में दोबारा अपनी मां से मिलने की पूरी कोशिश करता है, चाहे इंसान हो या फिर जानवर. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक हाथी का बच्चा अपनी मां से बिछड़ जाता है और दोबारा मिलने के लिए परेशान होता है. भारत के घने जंगल में कई बार ऐसा होता है, जब हाथी का बच्चा अपनी मां से बिछड़ जाता है. से में इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर कोशिश करते हैं कि हाथी के बच्चे को उससे दोबारा मिलवाए.

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘मुदुमलाई में तमिलनाडु फॉरेस्टर्स द्वारा बचाव के बाद एक कुट्टी बच्चे को परिवार के साथ फिर से मिला दिया गया. सचमुच, यह दिल छू लेना वाली बात है. ढेर सारी प्रशंसा.’ सुप्रिया ने तमिलनाडु के फॉरेस्टर्स को ढेर सारी बधाई दी.

बताते चले कि सुप्रिया ने एक और वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें लिखा, ‘तमिलनाडु फॉरेस्टर्स द्वारा हाथियों के झुंड के साथ फिर से मिलाए गए कुट्टी बच्चे को ढेर सारा प्यार मिल रहा है. मां के पास जाते समय कुट्टी एक आवाज निकालने लगा. अच्छा किया सचिन, वेंगेटेश प्रभु, प्रसाद, विजय, जॉर्ज प्रवीणसन, थंबा कुमार, अनीश, कुमार और एपीडब्ल्यू टीम पंडालुर.’ दोनों ही वीडियो को देखने के बाद आपका भी दिल खुशी से भर जाएगा. सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 4 =