Monday , August 29 2022

आप एक चमकता हुआ चेहरा पा सकती हैं, जानिए कैसे…

 

हर किसी की चाहत होती है कि वह खूबसूरत दिखे. इसके लिए कुछ लोग महंगी-महंगी क्रीम का उपयोग करते हैं. कुछ लोग घरेलू फेस मास्क का उपयोग करते हैं. लेकिन खूबसूरत दिखने की चाहर हर किसी की पूरी नहीं हो पाती. ऐसे में अगर आप भी चेहरे की तमाम समस्याओं से छुटकारा चाहते हैं तो मिल्क पाउडर का इस्तेमाल करें.

मिल्क पाउडर के उपयोग से आप एक ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पा सकती हैं. यह दाग-धब्बे हटाने और टैनिंग जैसी दिक्कतों को दूर करने में भी कारगर है. मिल्क पाउडर को आप फेस पर स्क्रब, पैक और सीरम की तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिल्क पाउडर का इस्तेमाल आप चेहरे पर दो तरीके से कर सकते हैं, आइये जानते हैं.
स्किन को निखार, कोमलता, नमी और ख़ूबसूरती देने के लिए आप मिल्क पाउडर को अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं.

दो चम्मच मिल्क पाउडर लें और इसमें आधा चम्मच कॉफी पाउडर मिक्स कर लें. अब इसमें एक बड़ा चम्मच नारियल तेल मिलाकर स्मूद पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर पांच-सात मिनट तक हल्के हाथों से स्क्रबिंग करें. इसके बाद पांच मिनट तक इसे चेहरे पर और लगा रहने दें. फिर साफ पानी से धो लें.दूसरा तरीका- ऐसे बनायें और लगाएं फेस पैक

मिल्क पाउडर फेस पैक बनाने के लिए आप दो चम्मच मिल्क पाउडर लें. अब इसमें दो चुटकी हल्दी और एक चम्मच बेसन मिक्स कर लें. इसके बाद दो-तीन चम्मच गुलाब जल मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा कर बीस मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद सादे पानी से चेहरा धो लें. इस पैक के इस्तेमाल से आपकी स्किन क्लीन होगी और इसमें ग्लो भी आएगा.साथ ही टैनिंग दूर होकर स्किन सॉफ्ट भी बनेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 − 3 =