Tuesday , November 8 2022

यूपी में गैंगवार की आशंका से खलबली

प्रयागराज :यूपी के सबसे बड़े डॉन और एक दूसरे के जानी दुश्मन बृजेश सिंह और मुख्तार अंसारी गैंग के बीच प्रयागराज में शुक्रवार को गैंगवार की आशंका से खलबली मच गई। माफिया डॉन बृजेश सिंह की पेशी से ठीक पहले मुख्तार अंसारी का बेटा कचहरी परिसर से पकड़ा गया है। पुलिस ने मुख्तार के छोटे बेटे उमर के साथ ही छह अन्य लोगों को भी पकड़ा है। देर शाम तक पुलिस लाइन में सभी से पूछताछ होती रही। गाजीपुर पुलिस को भी गिरफ्तारी को लेकर सूचना दी गई और पकड़े गए लोगों का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में है कि बृजेश सिंह की पेशी से पहले वह कचहरी परिसर में क्यों आया था। कहीं कोई गैंगवार की साजिश तो नहीं रची गई थी। खुफिया एजेंसियां अपने तरीके से भी जांच में जुटी हैं। पकड़े गए लोगों के मोबाइलों को भी खंगाला जा रहा है।

माफिया बृजेश सिंह की शुक्रवार को प्रयागराज में माननीयों के लिए बनी विशेष कोर्ट में पेशी थी। इसे लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था तैयार की गई थी। एक तरह से पूरे कचहरी परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। क्राइम ब्रांच और एसटीएफ को भी लगाया गया था। कचहरी में सघन चेकिंग अभियान भी चलाया गया। इसी दौरान बृजेश सिंह के प्रतिद्वंदी मुख्तार अंसारी के बेटे उमर को देखा गया तो खलबली मच गई। उसे तत्काल पकड़कर कचहरी से पुलिस लाइन लाया गया। इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी गई।

बताया जा रहा है कि बृजेश सिंह के मामले में ही मुख्तार के समर्थक गवाही देने पहुंचे थे। कई थानों की पुलिस उन्हें गवाही दिलाने कोर्ट में लेकर पहुंची थी। इसी दौरान क्राइम ब्रांच को पता चला कि कचहरी परिसर के अंदर माफिया मुख्तार अंसारी का छोटा बेटा उमर साथियों के साथ मौजूद है। क्राइम ब्रांच ने उसे तुरंत ही सभी को पकड़ा और पूछताछ के लिए पुलिस लाइन लेकर पहुंच गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 8 =