Saturday , August 27 2022

सुरक्षा बलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को एक मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) – द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि उनके पास से आपत्तिजनक हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं।

कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “शोपियां एनकाउंटर अपडेट: लश्कर (टीआरएफ) के तीन आतंकवादी मारे गए। पहचान का पता लगाया जा रहा है। हथियारों और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। तलाशी जारी है।”

सोमवार को दिन का पहला एनकाउंटर पुंछ मे हुआ था जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित पांच जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद शाम को पुंछ में ही एक और एनकाउंटर शुरू हुआ था। यह एनकाउंटर पहली वाली घटनास्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुआ था।

शोपियां में हुए एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा था कि एक विश्वसनीय इनपुट के आधार पर दो ऑपरेशन शुरू किए गए। शोपियां के तुलरान में 3-4 आतंकी घेर लिए गए। वहीं, शोपियां के ही खेरीपोरा में एक और ऑपरेशन शुरू हुआ। एनकाउंटर का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें आतंकियों को घेरने के बाद सेना ने उन्हें सरेंडर करने का मौका दिया। हालांकि, ऐसा नही करने पर कार्रवाई की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight − 1 =