Wednesday , September 7 2022

स्कॉलरशिप के साथ नासा में जाने का मौका सुनहरा अवसर

देहरादून: आकाश इंस्टीट्यूट देशभर के पांच छात्रों को अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की मुफ्त सैर करवाएगा, वो भी माता-पिता में से किसी एक के साथ। टॉपरों को सौ प्रतिशत स्कॉलरशिप भी दी जाएगी। इसके लिए चार से 12 दिसंबर के बीच आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम (एन्थे)-2021 होगा।

रीजनल हेड अवदेश दीक्षित ने मंगलवार को राजपुर रोड स्थित कार्यालय में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में कक्षा सात से 12वीं के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होगी। उन्होंने बताया कि माता-पिता में से किसी एक के साथ सभी ग्रेड में से पांच टॉपरों को निःशुल्क नासा जाने का मौका मिलेगा। इन छात्रों को छात्रवृत्ति के अलावा मेरिटनेशन स्कूल बूस्टर कोर्स भी मुफ्त मिलेगा। टॉप स्कोर करने वालों को एक लाख रुपये तक के कैश अवॉर्ड भी दिए जाएंगे।

एएनटीएचई पास करने वाले छात्रों को भी मेरिटनेशन स्कूल बूस्टर कोर्स मुफ्त मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसमें भाग लेने वाले सभी छात्रों को कम से कम 25 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसके अलावा नासा चयन के लिए दो टॉपरों के अलावा सभी भाग लेने वालों में से तीन बच्चे पर्ची से चुने जाएंगे। यानी हर किसी के पास नासा जाने का मौका होगा। आवेदन के लिए 99 रुपये का शुल्क रखा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three + 19 =