Monday , August 29 2022

रात के बचे चावल चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करे इस्तेमाल

नई दिल्ली:अक्सर खाना ज्यादा बन जाता है, जिसे अगले दिन या तो लोग रीयूज कर लेते हैं या फिर फेंक देते हैं। लेकिन अगर अब रात में चावल बच जाए तो उसे फेंके नहीं, क्योंकि इसे आप अपने स्किन रूटीन में शामिल कर सकते हैं।

कोरियन महिलाओं की स्किन हमेशा दमकती रहती है और ऐसी स्किन की चाहत हर कोई रखता है। ऐसे में महिलाएं तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन फिर भी वो ग्लो नहीं मिलता। कोरियन महिलाओं जैसा ग्लो पाने के लिए चावल का इस्तेमाल करें। ये महिलाएं स्किन को निखारने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल करती हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए आप भी रात के बचे हुए चावल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जानिए कैसे बनाएं बासी चावल का फेस पैक

रात के बचे चावल को मिक्सी में पीस कर पेस्ट बना लें। फिर एक कटोरी में निकालों और फिर इसमें शहद मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें और थोड़ा सा दूध एड करें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। जब ये अच्छे से सूख जाए तो अपने हाथों से स्क्रब करते हुए वॉश करें।

 

अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप चावल के पेस्ट में दालचीनी पाउडर और ग्लिसरीन को मिलाएं। ये स्किन को मॉइश्चराइज करेगा। ग्लिसरीन के इस्तेमाल से स्किन सॉफ्ट हो जाती है, साथ ही स्किन के दाग धब्बे भी दूर हो जाते हैं। ये चेहरे पर शाइन लाने में भी मदद करती है।

ऑयली स्किन वाले इस पैक में शहद, दही, गुलाब जल जैसी आइटम मिला सकते हैं। ये स्किन से एक्सट्रा ऑयल निकालने में मदद करेगा। गुलाब जल स्किन को हाईड्रेट करने के साथ चेहरे के निखार में मदद करता है। वहीं दही में लैक्टिक एसिड होता है जो स्किन के लिए अच्छा सबित हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × 5 =