Monday , November 7 2022

अलकायदा का टॉप कमांडर अमेरिकी ड्रोन हमले में ढेर

वाशिंगटन:पेंटागन ने शुक्रवार को कहा कि सीरिया में अमेरिकी ड्रोन हमले में अल-कायदा का एक वरिष्ठ कमांडर मारा गया है। सेंट्रल कमान के प्रवक्ता मेजर जॉन रिग्सबी ने एक बयान में कहा, “उत्तर पश्चिमी सीरिया में आज एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर की मौत हो गई।”

यह हमला दक्षिणी सीरिया में अमेरिकी चौकी पर हमले के दो दिन बाद हुआ है। हालांकि, रिग्सबी ने यह नहीं बताया कि क्या जवाबी कार्रवाई में अमेरिकी ड्रोन हमला किया गया है।

रिग्सबी ने कहा, “उत्तर पश्चिमी सीरिया में आज एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हमीद अल-मतर की मौत हो गई। इसके लिए एमक्यू-9 विमान का उपयोग किया गया। इस हमले में किसी आम नागरिक की जान नहीं गई है।” बयान के अनुसार अलकायदा अमेरिका और सहयोगियों के लिए खतरा बना हुआ है।

उन्होंने कहा, “अल-कायदा सीरिया को पुनर्निर्माण, बाहरी सहयोगियों के साथ समन्वय करने और बाहरी अभियानों की योजना बनाने के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह के रूप में उपयोग करता है। अल-कायदा सीरिया को सीरिया, इराक और उससे आगे तक पहुंचने वाले खतरों के लिए एक आधार के रूप में भी उपयोग करता है।”

बयान में कहा गया है कि अमेरिका अल-कायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाना जारी रखेगा जो अमेरिकी मातृभूमि को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − eight =