Saturday , September 3 2022

सांसद पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

वॉशिंगटन. अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की सहयोगी रहीं हुमा आबदीन ने एक अमेरिकी सांसद पर आपत्तिजनक हरकत करने का आरोप लगाया है. अपनी नई किताब में हुमा आबदीन ने कहा कि जाने-माने सीनेटर ने उन्हें कॉफी के लिए अपने घर बुलाया था, फिर अचानक बिना उनकी इजाजत के किस कर लिया था. हुमा आबदीन ने एक किताब लिखी है जिसमें इस घटना का जिक्र किया है. हुमा डिमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बेहद करीब हैं. हुमा पर हिलेरी इतना भरोसा करती थीं कि एक बार उन्होंने हुमा को अपनी दूसरी बेटी तक बताया था.

अमेरिकी सांसद के व्यवहार से हुमा को झटका लगा था कि क्योंकि वह उनके साथ सहज महसूस करती थीं. लेकिन घटना के तुरंत बाद हुमा सांसद के घर से निकल आई थीं. यह घटना 2000 के दशक की है. हुमा ने सीनेटर के नाम का खुलासा नहीं किया. 45 साल की हुमा ने एक टीवी इंटरव्यू में बताया- ‘बहुत ही हैरान करने वाले अंदाज में उसने किस किया.’ हुमा से पूछा गया कि क्या वह यौन हमला की एक पीड़ित हैं… उन्होंने जवाब दिया- मैं उस स्थिति में बहुत असहज हो गई. मुझे नहीं पता था कि ऐसी घटना को कैसे डील करते हैं. मैंने घटना को दबा दिया. मेरी निजी राय यह है …

हुमा ने बताया कि घटना के बाद उस सीनेटर ने काफी वक्त तक माफी मांगी और यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि मैं ठीक हूं. बाद में हमारे बीच का रिश्ता वापस ठीक हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

8 + sixteen =