Monday , November 7 2022

वानिंदु हसरंगा की हैट्रिक पूरी

शारजाह. वानिंदु हसरंगा ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा किया. श्रीलंका के लेग स्पिनर हसरंगा ने मैच में 2 ओवर में हैट्रिक पूरी की. हालांकि श्रीलंका को मैच में हार मिली. यह मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक है. इससे पहले आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ यह कारनामा किया था. मैच में श्रीलंका ने 142 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका ने एक गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

वानिंदु हसंरगा ने 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर एडेन मार्करम को आउट किया. वे फिर 18वें ओवर में गेंदबाजी करने लौटे. उन्होंने पहली गेंद पर कप्तान तेंबा बावुमा और दूसरी गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस को आउट कर हैट्रिक पूरी की. इससे पहले 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वे वनडे इंटरनेशनल में भी हैट्रिक ले चुके हैं.

वानिंदु हसरंगा टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के सिर्फ चौथे गेंदबाज हैं. इससे पहले श्रीलंका के ही लसिथ मलिंगा व तिषारा परेरा के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली ऐसा कर चुके हैं. यानी वे ऐसा करने वाले श्रीलंका के तीसरे गेंदबाज हैं. आईपीएल 2021 में हसरंगा विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी से खेले थे. लेकिन कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − nine =