Saturday , November 5 2022

ट्रेन में घुसकर शख्स ने 17 लोगों को मारा चाकू


टोक्यो पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि घटना कोकुरयो स्टेशन के पास केइयो ट्रेन के अंदर हुई. हमलावर की मंशा का तत्काल पता नहीं चल पाया है. कई फायर ब्रिगेड कर्मियों, पुलिस अधिकारी और पैरामेडिकलकर्मियों ने यात्रियों की जान बचाई. हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. उसके बारे में अभी यही पता चल पाया है कि उसकी आयु 20 साल के आसपास है और मामले की जांच जारी है. हमले के बाद सेवाओं को आंशिक रूप से निलंबित कर दिया गया.
जापान की राजधानी टोक्यो में चाकूबाजी की एक बड़ी घटना सामने आई है. 24 साल के एक शख्स ने कम्यूटर ट्रेन कार में चाकू से हमला किया, जिसमें 17 यात्री घायल हो गए. इनमें से 2 की हालत नाजुक बताई जा रही है. हमलावर बैटमैन की जोकर वाले कपड़े पहनकर आया था. उसने पहले चाकू से हमला किया भी ट्रेन कार में आग लगा दी. हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल उससे पूछताछ जारी है.

टोक्यो पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि घटना कोकुरयो स्टेशन के पास केइयो ट्रेन के अंदर हुई. हमलावर की मंशा का तत्काल पता नहीं चल पाया है. कई फायर ब्रिगेड कर्मियों, पुलिस अधिकारी और पैरामेडिकलकर्मियों ने यात्रियों की जान बचाई. हमले के दौरान कई यात्री ट्रेन की खिड़कियों से कूद कर भागते हुए दिखे. एक वीडियो में एक और डिब्बे से यात्री भागते हुए दिख रहे हैं, जहां आग की लपटें उठ रही थीं.
एक दूसरा वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया है, जिसमें लोगों एक स्टेशन पर कीयो लाइन ट्रेन से बचने के लिए खिड़कियों से चढ़ते हुए दिखाया गया है. लाइन ऑपरेट ने बताया कि टोक्यो के पश्चिमी उपनगरों में कोकुर्यो स्टेशन के पास ये घटना रात 8 बजे (स्थानीय समय) के आसपास हुई. हमले के बाद सेवाओं को आंशिक रूप से निलंबित कर दिया गया.

एनएचके ने कहा कि संदिग्ध ने यात्रियों को चाकू मारने के बाद तेल जैसा तरल पदार्थ डाला और आग लगा दी. वीडियो बनाने वाले शुनसुके किमुरा ने एनएचके को बताया कि उन्होंने यात्रियों को भागते हुए देखा और जब उन्होंने यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या हुआ है, तो उन्होंने धमाके की आवाज सुनी और धुआं उठता देखा.

घटना के समय ट्रेन में मौजूद एक 20 साल के लड़के ने एनएचके को बताया कि पहले मैंने सोचा कि ये हैलोवीन समारोहों के कारण है, लेकिन जैसे ही एक शख्स बड़ा सा चाकू लेकर आया, तो मैं भाग गया. उसने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं घायल नहीं हुआ.

टोक्यो में ट्रेन के अंदर चाकू से हमले की दो महीने में यह दूसरी घटना है. इससे पहले अगस्त में टोक्यो ओलंपिक के समापन समारोह से एक दिन पहले 36 वर्षीय व्यक्ति ने टोक्यो में एक यात्री ट्रेन में 10 लोगों को चाकू मार दिया था. संदिग्ध ने बाद में पुलिस को बताया था कि वह खुश दिख रही एक महिला पर हमला करना चाहता था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − twelve =