Wednesday , September 7 2022

अंडरपास में जहरीले सांप को देखकर मची अफरा-तफरी

गोपालगंज. सांप का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है. कल्पना कीजिए कि यदि सांप आपके रास्ते में आ जाए तो क्या हो. बिहार के गोपालगंज में ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक जहरीले सांप की वजह से घंटों तक ट्रैफिक थम गई. घटना थावे प्रखंड के इंदरवा बैरम गांव की है. बारिश की वजह से सीवान-थावे-गोरखपुर जाने वाली रेल खंड पर बना रेलवे अंडरपास पानी में डूबा हुआ था. रविवार को यहां एक विशालकाय सांप फंस गया. सांप लगातार निकलने की कोशिश कर रहा था. लेकिन अंडरपास ज्यादा गहरा होने की वजह से सांप बाहर नहीं निकल पा रहा था.

इस दौरान अंडरपास से होकर गुजरने वाले लोगों की नजर सांप पर पड़ी तो उनके होश उड़ गये. सांप को देखते ही लोगों में भगदड़ मच गई. देखते ही देखते अंडरपास के दोनों तरफ गाड़ियों की लाइन लग गई. इससे वहां लगभग दो घंटे तक आवागमन ठप हो गया. बाद में स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए बांस के सहारे जहरीले सांप को पानी से बाहर निकाला और उसे अंडरपास के बाहर खेतों में छोड़ दिया. सांप को बाहर छोड़ने के बाद अंडरपास में दोबारा वाहनों का परिचालन शुरू हुआ.

स्थानीय निवासी अयाज अहमद के मुताबिक थावे प्रखंड के इंदरवा बैरम रेलवे अंडरपास से करीब एक दर्जन गांवों के लोग आवागमन करते हैं. इसमें इंदरवा बैरम के अलावा इंदरवा अब्दुल्लाह, साकिम, शुकुलवा, दहीभत्ता सहित कई गांवों के लोग शामिल हैं. लेकिन रविवार को विशालकाय सांप की वजह से यहां दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा. हालांकि बाद में लोगों ने दरियादिली दिखाते हुए वहां फंसे सांप को सुरक्षित बाहर निकाल दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − 6 =