Tuesday , September 6 2022

आज का राशिफल2 नवंबर 2021


मेष
धनतेरस के दिन आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे और आपकी बात सुनी जाएगी. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्यार को जगाने का कोई भी मौका आज नहीं छोड़ेंगे और आपका प्रिय बहुत खुश होगा. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में प्रेम की भावना को महसूस करेंगे और आपके जीवन साथी से आपकी निकटता बढ़ेगी. काम के सिलसिले में भी आज का दिन आपको सुखद समाचार प्रदान करेगा. आप मन से धार्मिक होंगे और ईश्वर के प्रति आपकी भावना विकसित होगी. आर्थिक तौर पर आज का दिन आपको उन्नति देगा और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.
धनतेरस के दिन अपने दिल की हर फीलिंग को साथी के साथ शेयर करें, अपने इमोशन साझा करने से लव लाइफ का मनचाहा लुत्फ उठा पाएंगे. बाहर घूमने या डिनर डेट पर जाने का प्रोग्राम बनेगा.

वृषभ
धनतेरस का दिन आपके लिए खास रहेगा. आप रिलेक्स महसूस करेंगे. साथ ही घर के किसी बड़े मामले में आपको निर्णय लेना पड़ सकता है. जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में पहले की अपेक्षा सुधार आएगा. इस राशि के लोग प्यार के मामले में सकारात्मक रहेंगे. हो सकता है कि आपके लिए शादी का प्रस्ताव भी आएं. जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. अपने विचारों और लंबे समय के परिणामों के प्रयास पर ध्यान दें. और देखें कि यह आपको कहां ले जाता है. लवमेट के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.
धनतेरस के दिन कपल्स एक दूसरे के बीच सुकून के कुछ पल बिताएंगे. लव कपल्स के बीच रोमांस परवान चढ़ेगा और शादीशुदा के रिश्तों में सुधार आएगा. जिन कपल्स की शादी रुकी हुई थी उनके विवाह के योग बन रहे हैं.

मिथुन
सरकारी लाभ प्राप्त कर सकेंगे. आज धनतेरस के दिन नए कार्य शुरू करने से आपको लाभ मिलेगा. विवेक से कार्य करें. आपके प्रेम-संबंधों में मिठास बनी रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. नौकरी में चैन रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह भी मिल सकती है. आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे. दाम्पत्य संबंधों में मधुरता रहेगी. रूटीन का पालन नहीं करने का असर आपकी सेहत पर असर पड़ सकता हैं.
, प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज धनतेरस का दिन दिन अपने प्रिय को अपनी बुद्धिमानी से खुश करने में सहायक रहेगा. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में तनाव को दूर करने में सफल रहेंगे और जीवन साथी के साथ आने वाले त्योहारों की प्लानिंग करते हुए नजर आएंगे.

कर्क
बहुत खुशी होगी क्योंकि आज धनतेरस के दिन आपके पास पैसा आएगा. बिजनेस में भी आज अच्छे लाभ का दिन रहेगा और आपकी इनकम में वृद्धि देखने को मिलेगी. आपको अपनी इनकम को बढ़ाने के कुछ नए सोर्स मिल सकते हैं. आप जहां काम करते हैं, वहां आपको खुद पर भरोसा रख कर काम करना चाहिए और अपने साथी और सहायकों से अच्छा बर्ताव करना चाहिए. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में आपको लाभ होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रियतम के रूखे व्यवहार से थोड़े दुखी हो सकते हैं जबकि शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को संतुष्टि पूर्ण मानेंगे और आपके जीवन साथी से संबंध और प्रगाढ़ होंगे. आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी. लव लाइफ को निभाने के लिए साथी के जज़्बातों को उनकी जुबान की बजाय आंखों से पढ़ने की जरुरत है. आज धनतेरस के दिन साथी के साथ भावनात्मक जुड़ाव होने से रिश्ते में सकारात्मकता आएगी.

सिंह
धनतेरस का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. आप अपने व्यवहार के प्रति दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते है. जिससे आपके दुश्मन भी दोस्ती का हाथ बढ़ायेंगे. परिवारवालों के साथ बाहर शॉपिंग के लिए मॉल जा सकते है. जहां आपको डिस्काउंट मिलेगा. इस राशि के जो स्टूडेंट्स सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे है उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. किसी अच्छी कंपनी से जॉब के ऑफर आ सकते है. लवमेट के साथ टाईम स्पेंड करने से आपके रिश्तों में नजदीकीयां आएंगी.
धनतेरस के दिन साथी के बदले मिजाज को ठीक करने और उन्हें अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कुछ स्पेशल करना होगा. पार्टनर के लिए समय और प्रयास विशेष रुप से निवेश करें.

कन्या
बिजनेस में लाभ के आसार है. धनतेरस के दिन भाग्य का साथ मिलेगा. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे. शारीरिक कष्ट की आशंका है. जो वित्त से संबंधित काम करते हैं, उन्हें आज अपने लक्ष्यों को पाने में परेशानी होगी. सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे. कुछ काम समय से निपट जाएंगे. जैसे-जैसे काम निपटाते जाएंगे आप खुश और तनावमुक्त होते जाएंगे. पेंटिंग कोर्स में आपको अपनी कला दिखाने का बेहतरीन मौका मिल सकता है.
लव कपल्स को रिश्तों में थोड़ी समझदारी की जरूरत है. ऐसा हुआ तो बिगड़े रिश्ते फिर से हरे-भरे हो सकते हैं. आज धनतेरस के दिन जीवन में सुख समृद्धि होगी. लवर्स के बीच रोमांस बढ़ेगा.

तुला
किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं. आज धनतेरस के दिन मन में धार्मिक विचार आएंगे और लोगों की भलाई के लिए कोई नया काम हाथ में ले सकते हैं. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ ऐसा करने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको जीवन साथी के चेहरे पर खुशी दिखाई दे. कुछ समय से आपके बीच थोड़ी तनाव की रेखा दिखाई दे रही है, उसे दूर करने की कोशिश करते नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्यार के लिए कोई परीक्षा दे सकते हैं. परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा और काम के सिलसिले में आज सावधानी रखना जरूरी होगा. किसी के चंगुल में फंसने से बचें.
, आज धनतेरस के दिन प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्यार के लिए कोई परीक्षा दे सकते हैं. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ ऐसा करने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको जीवन साथी के चेहरे पर खुशी दिखाई दे.

वृश्चिक
धनतेरस के दिन तकदीर आपके साथ रहेगी. जिस काम को कई दिनों से पूरा करने की सोच रहें है वो किसी मदद से पूरा हो जाएगा. किसी दूसरे के काम में राय देने से बचें. दूसरों से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें. अगर पहले से ली हुई जमीन को बेचना चाह रहें है तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है. इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए दिन बढ़िया है. काम से रिलेटेड विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है. आपको हर काम में फायदा होगा.
नया तलाशने की कोशिश में अपना वर्तमान रिश्ता न खराब कर लें. किसी ओर के आकर्षण में बंधने से पहले अच्छे से विचार कर लें. आज के दिन सेक्सुअल इच्छाओं को कंट्रोल में रखें.

धनु
धनतेरस का दिन नई शुरुआत के लिए अच्छा समय है. आपका आत्मविश्वास आसमान की ऊचाइयों पर ले जायेगा, आपकी आर्थिक योजनाएं सफल होंगी. गलतफहमी और लगातार असहमति पारिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है. यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है. आप अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे. जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज किसी कस्टमर से बड़ा फायदा हो सकता है .धनतेरस के दिन लव लाइफ पहले से अधिक आनंदमय रहने वाली है. पार्टनर के साथ अपनी भावनाओं को शेयर करें ताकि खूबसूरत लम्हों को जी सकें. संतुष्ट होने के लिए जरुरी है आप ईमानदार रहें.

मकर
दिन आपके लिए काफी शांतिपूर्ण और सामान्य रहेगा, जितना सरल रहेंगे उतना ही अच्छा महसूस होगा. ज्यादा की उम्मीद ना पाले और कम आपको मिलेगा नहीं इसलिए आज का दिन अच्छा जाएगा. आज दोस्तों का सानिध्य मिलेगा. उनके साथ गपशप करने का मौका मिलेगा. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आज आपका प्यार चरम पर होगा. भावनाएं आगे बढ़ेगी और आप कहीं डेट पर जा सकते हैं. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुशियां ढूंढ लेंगे और अपने जीवन साथी से प्यार भरी बातें करेंगे धनतेरस के दिन अधिक खर्च हो सकता है. धार्मिक कामों पर खर्चे बढ़ेंगे. परिवार का वातावरण आपको खुशी देने वाला रहेगा और घर के लिए कोई नई चीज खरीद कर ला सकते हैं, जिससे घर में खुशी बढ़ेगी. काम को लेकर आपकी बुद्धिमत्ता आपके लिए बहुत अच्छे नतीजे लाएगी. आपकी सेहत भी उत्तम रहेगी.
, लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगा और सुकून के पलों को जी सकेंगे. आज धनतेरस के दिन एक दूसरे के साथ बिताए गए पलों के दौरान कुछ पुराने यादगार लम्हे ताजा होंगे. महिला मित्र से आपको किसी भी मामले में सहायता मिल सकती है.

कुंभ
धनतेरस के दिन आपको व्यापार के कुछ मामलों में अचानक फायदा हो सकता है. आमदनी का कोई नया सोर्स आपको मिल सकता है. आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगा. ऑफिस में आपको अच्छे कामों के लिए पदोन्नत भी किया जा सकता है, साथ ही आपकी सफलता दूसरों को प्रेरित करेगी. अपना मत बिना झिझक के सबके सामने रखें जो आपके लिए कारगर साबित होगा. आप व्यवहारिक जीवन के प्रति रुझान महसूस करेंगे. बच्चों और परिवार के साथ समय बिता सकते है, साथ ही शाम को आप अपने परिवार वालो के साथ कोई मूवी देखने जा सकते है. अचानक से आपको खुशखबरी मिलने के आसार नजर आ रहे है. जो आपके और परिवार वालों के जीवन में खुशियां भर देगा. आपके परिवार में खुशियां बरकरार रहेगी.
धनतेरस के दिन प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में बहुत पवित्रता रखते हुए अपने प्रिय को किसी मंदिर के दर्शन कराने ले जा सकते हैं. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर बहुत खुश नजर आएंगे.

मीन
किसी भी तरह का निवेश करने के लिए समय ठीक नहीं है, जल्दबाजी के फैसले परेशानी पैदा कर सकते हैं. अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, लेकिन उन पर नियंत्रण रखें. नए मित्र बनेंगे. व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा. नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे. धन प्राप्ति सुगम होगी. आप धर्म या समाज के कार्यों से जुड़ेंगे. आपके मान-सम्मान मेंहोगा. आपकी दोस्ती किसी नए व्यक्ति से हो सकती है जो आपके लिए बहुत काम का साबित हो सकता है.
, आज धनतेरस के दिन पार्टनर फैसला करने से पहले दिल की बातें शेयर करेंगे, जो आपको अच्छा लगेगा. उनका सहयोग करने का हर संभव प्रयास करें तभी रिश्ते में मजबूती आएगी.

पं सुभाष पान्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 + 11 =