Wednesday , August 31 2022

इस देश के राष्ट्रपति के सिक्योरिटी गार्ड ने कर पत्रकार की डाली पत्रकार धुनाई

बोल्सोनारो इस बार पत्रकार के साथ बदसलूकी को लेकर चर्चा में हैं. आरोप है कि राष्ट्रपति की मौजूदगी में उनके सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकार के साथ मारपीट की. दरअसल, पत्रकार ने जैसे ही राष्ट्रपति बोल्सोनारो से G-20 समिट में भाग नहीं लेने का कारण पूछा, वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी भड़क गए और पत्रकार पर लात-घूसों की बरसात कर दी.

घटना के लिए माफी मागने के बजाये राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो जो हुआ, उसे सही ठहराने की कोशिश करते नजर आए. उन्होंने कहा कि संबंधित पत्रकार उनके साथ लंबे समय से गलत व्यवहार करता आया है और फर्जी खबर भी चलाता है. राष्ट्रपति ने कहा कि इस तरह से आप किसी व्यक्ति की छवि को खराब नहीं कर सकते.

बोल्सोनारो ने कहा कि G20 इवेंट के वीडियो को भी तोड़मरोड़ कर पेश किया गया, जिसमें कोई सच्चाई नहीं थी. रोम में कोरोना महामारी से निपटने के लिए उनकी कड़ी आलोचना की गई. आलोचकों ने उन्हें नरसंहारक तक कह डाला, यह कैसी पत्रकारिता है? अखबार ‘ओ ग्लोबो’ ने बताया कि राष्ट्रपति से सवाल पूछने के बाद टीवी ग्लोबो के प्रसारण पत्रकार लियोनार्डो मोंटेरो के पेट में घूंसा मारा गया और सुरक्षाकर्मियों द्वारा धक्का दिया गया.

पत्रकार ने बस यह सवाल किया था कि राष्ट्रपति रविवार को किसी भी G-20 कार्यक्रम में शामिल क्यों नहीं हुए? इसी बात पर सुरक्षाकर्मी भड़क गए और पत्रकार की जमकर पिटाई कर दी. गौरतलब है कि ब्राजील में कोरोना से छह लाख से अधिक लोग मारे गए हैं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है. हालांकि इन मौतों के बावजूद बोल्सोनारो ने कोरोना महामारी की गंभीरता पर सवाल उठाते रहे हैं. उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है और कोरोना नियमों की भी धज्जियां उड़ाते रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + fourteen =