Saturday , September 3 2022

एसडीएम साहब दे गए फर्जी चेक!

आजमगढ़. आजमगढ़ जिले में एक नटवरलाल ने धनतेरस के दिन खुद को एसडीएम बताकर एक मिठाई के दुकानदार से 14 हजार की खरिदारी कर भुगतान के रूप में चेक थमा दिया. बुधवार को दुकानदार जब बैंक में पहुंचा तो उसके होश उड़ गये. वह चेक फर्जी था. यह बात जब दुकानदार को पता चली तो वह परेशान होकर चेक लिए घूम रहा है. इस तरह का यह दूसरा मामला है. इससे पहले रानी की सराय थाना क्षेत्र में भी नटवरलाल खुद को एसडीएम बताकर ठगी कर चुके हैं.

दरअसल, जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जीयनपुर कस्बे में धनतेरस पर बाजार में धन वर्षा हो रही थी. दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें सजाये बैठे थे. कस्बे के ही श्याम स्वीट हाउस पर एक चमचमाती हुई स्कार्पियों वाहन खड़ी हुई. उसमें से एक सख्स उतरा और दुकानदार को आजमगढ़ सदर का एसडीएम अमित राय बताते हुए परिचय दिया. एसडीएम होने की जानकारी के बाद दुकानदार ने अपने हिसाब से साहब की खातिरदारी भी की.

इस दौरान कथित एसडीएम ने मिठाई की दुकान से कुल 14 हजार की मिठाई खरीद ली. भुगतान की बारी आई तो कथित एसडीएम ने कैश न होने का हवाला देते हुए 14 हजार रुपये का चेक काट कर दे दिया. चेक से भुगतान होने के बाद वह दुकान से चला गया. दुकान मालिक श्यामराज जब चेक को बैंक में जमा करने गया तो पता चला कि यह फर्जी चेक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × three =