Friday , September 2 2022

इस सोने की मिठाई की कीमत जानकर होंगे हैरान !

आगरा में इस बार दिवाली पर 30 हजार रुपए प्रति किलो की मिठाई लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इस मिठाई को लोग जमकर खरीद रहे हैं. ₹30 हजार किलो की मिठाई के ऊपर सोने का वर्क चढ़ाया गया है. सोने के वर्क की वजह से यह मिठाई बेहद महंगी है .लेकिन 30 हजारी होने के बावजूद भी लोग इस मिठाई को बढ़-चढ़कर खरीद रहे हैं. मिठाई बनने से पहले ही पूरी बिक गई.
आगरा में यूं तो इस दिवाली पर कई सारी विशेष चीजें बनाई जा रही हैं. लेकिन इस बार दिवाली पर 30 हजार रुपए प्रति किलो की मिठाई लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इस मिठाई को लोग जमकर खरीद रहे हैं. ₹30 हजार किलो की मिठाई के ऊपर सोने का वर्क चढ़ाया गया है. सोने के वर्क की वजह से यह मिठाई बेहद महंगी है .लेकिन 30 हजारी होने के बावजूद भी लोग इस मिठाई को बढ़-चढ़कर खरीद रहे हैं. मिठाई बनने से पहले ही पूरी बिक गई.

सोने की मिठाई आगरा के ब्रज रसायन मिष्ठान भंडार में बनी है. मिष्ठान भंडार के मालिक उमेश कुमार बताते हैं कि हमेशा लोगों की अलग डिमांड रहती है. जब भी ग्राहक दुकान पर पहुंचते हैं तो हमसे बार-बार पूछते हैं कि इस बार आपने क्या नया और यूनिक बनाया है .इसी को देखते हुए हमने सोने की मिठाई बनाई है .जिसमें टोटली ड्राइफ्रूट्स का इस्तेमाल किया गया है और उसके ऊपर सोने के वर्क को लपेटा गया है .जिस वजह से यह मिठाई बेहद महंगी है. लेकिन महंगी होने के बावजूद भी लोगों का रुझान है और मिठाई बनते ही पूरी सेल हो गई. सोने की मिठाई में दो प्रकार की वैरायटी होती है. एक में सोने का कलस और दूसरे में सोने का पेड़ा है. वैसे भी सोना शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इस दिवाली आगरा में ₹30000 किलो मिठाई लोगों में कहीं ना कहीं आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

13 + twelve =