Wednesday , September 7 2022

लेडीज की पैंटीज पर क्यों लगे रहते हैं मुड़े हुए रिबन?

लेडीज की पैंटीज : आपने लेडीज अंडरगारमेंट बेचने वाली बहुत सारी दुकानों पर लिंजरी देखी होगी. वहां पर आपकी लेडीज पैंटीज पर सामने की ओर मुड़े हुए रिबन पर भी नजर जरूर गई होगी. हालांकि बाकी लोगों की तरह आप भी शायद ही कभी इस बात को समझ पाए होंगे कि इलास्टिक वाली पैंटी होने के बावजूद उस पर मुड़े हुए रिबन क्यों लगाए जाते हैं.

आपकी तरह दुनिया में काफी सारे लोगों को भी लेडीज पैंटीज का यह राज नहीं पता था. हालांकि अब इस सवाल का जवाब दुनिया के सामने आ गया है. दरअसल ब्रिटेन में एक यूजर ने सोशल मीडिया पर सवाल पूछा कि लेडीज पैंटीज पर सामने की ओर मुड़ा हुआ रिबन क्यों लगा होता है. इस पर लोगों ने इस राज से परदा उठाते हुए कई सटीक जवाब शेयर कर दिए.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक लंदन में एक यूजर ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि लेडीज पैंटीज पर सामने की ओर मुड़े रिबन का ट्रेंड तब से चला आ रहा है, जब इलास्टिक वाली पैंटीज का चलन शुरू नहीं हुआ था. उस दौरान लेडीज नाड़े या रिबन से बांधे जाने वाले अंडरगारमेंट पहनती थीं. बाद में इलास्टिक वाली पैंटीज आ गई लेकिन कंपनियां पुराने ट्रेडिशन को बनाए रखने के लिए अब भी लिंजरी पर रिबन को बांधती आ रही हैं.

एक दूसरे यूजर ने कहा कि पुराने दौर में लेडीज सुबह उठ जाती थी. नहाने-धोने के बाद वे पैंटीजसमेत बाकी कपड़े पहन लेती थीं. रिबन या नाड़ा बांधने की जगह सामने इसलिए रखी जाती थी ताकि अंधेरे या कम रोशनी में भी उसे आसानी से पहना जा सके. यही वजह है कि लेडीज अंडरगारमेंट पर रिबन बांधने की जगह सामने रखी जाती थी.

लिंजरी का ये अजब राज जानने के बाद लोगों के गजब रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि मैं लेडीज की पैंटीज पर मुड़ा हुआ रिबन देखकर उसे बेवकूफी मानता था. समझ नहीं आता कि पैंटीज में जब इलास्टिक लगी है तो उसके बाहर मुड़ा हुआ रिबन क्यों लगा रखा है. अब असली वजह जानने के बाद पता चल रहा है कि इसके पीछे परंपरा के साथ तार्किक कारण भी है. वाकई यह पुरुषों के लिए एक नई जानकारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

6 + 16 =