Monday , November 7 2022

सेमीफाइनल में पाकिस्तान की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से!

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 world Cup 2021) के सेमीफाइनल की 3 टीमें तय हो गई हैं. टूर्नामेंट के एक मुकाबले में शनिवार को साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड को (England vs south Africa) 131 रन से पहले नहीं रोक सकी. साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 189 रन बनाए हैं. जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. यानी मैच जीतकर भी साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी. ग्रुप-2 से पाकिस्तान की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. चौथी और अंतिम टीम पर फैसला 7 या 8 नवंबर को हो सकता है. टीम इंडिया (Team India) अभी भी रेस में बनी हुई है.

ग्रुप-1 की बात की जाए तो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ तीनों टीमों के अंक 8-8 थे. लेकिन बेहतर रनरेट के कारण इंग्लैंड की टीम पहले और ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे पर रही. साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हाे गई. श्रीलंका 4 अंक के साथ चौथे, वेस्टइंडीज 2 अंक के साथ पांचवें और बांग्लादेश की टीम छठे नंबर पर है. वेस्टइंडीज टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है.

पाकिस्तान की टीम ने ग्रुप-2 में अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. टीम अभी 8 अंक के साथ ग्रुप में टॉप पर है. उसे अंतिम मुकाबले में रविवार को स्कॉटलैंड से भिड़ना है. इसमें भी टीम के जीतने की संभावना है. ऐसे में टीम ग्रुप में टॉप पर रहेगी. ऐसे में सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत ग्रुप-1 की नंबर-2 टीम ऑस्ट्रेलिया से हो सकती है. वहीं इंग्लैंड की भिड़ंत भारत या न्यूजीलैंड या अफगानिस्तान से हो सकती है. तीनों टीम अभी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं.

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें रविवार को भिड़ेंगी. यदि न्यूजीलैंड की टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. लेकिन अगर वह हार जाती है तो सोमवार को भारत और नामीबिया के बीच होने वाले मैच के बाद चौथी टीम का फैसला होगा. तब सिर्फ भारत और अफगानिस्तान ही रेस में रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =