Saturday , August 27 2022

झूठों के सरदार निकले इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान को आर्थिक बदहाली के कगार पर पहुंचाने वाले इमरान खान झूठ बोलने की कला में भी माहिर हैं. उन्होंने पेट्रोल की चढ़ती कीमतों से नाराज आवाम का गुस्सा शांत करने के लिए भारत का हवाला देते हुए झूठ बोला, बिना इसकी परवाह किए कि सच सामने आने पर फजीहत लाजमी है. इमरान खान भारत में पेट्रोल की कीमत 150 रुपए प्रति लीटर बता गए, जबकि इस आंकड़े तक कीमतें कभी पहुंची ही नहीं हैं.

दरअसल, इमरान खान अच्छे से समझते हैं कि पाकिस्तान में भारत से जोड़कर बोला गया हर शब्द खूब चलता है. लोग आंखें मूंदकर उसे सच मान लेते हैं. इसीलिए उन्होंने भारत का हवाला देते हुए आवाम के सामने झूठ परोस दिया. पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत में भी पेट्रोल कीमत को लेकर हंगामा है और पेट्रोल की कीमत 150 रुपए लीटर है, जबकि बांग्लादेश में 200 रुपए लीटर है. दूसरी तरफ पाकिस्तान में यह सबसे कम 146 रुपए प्रति लीटर है.
अटोक में एक अस्पताल की नींव रखते हुए इमरान खान ने यह बात कही. इमरान ने कहा कि तेल आयातक देशों में पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमत सबसे कम है. उन्होंने अवाम को समझाते हुए कहा कि यह इसलिए संभव हो सका है, क्योंकि उनकी सरकार ने तेल के आयात पर टैक्स और फीस को कम किया हुआ है. खान ने कोरोना के कारण पाकिस्तान की चौपट हुई अर्थव्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि महामारी के कारण वैश्विक स्तर पर मुद्रास्फीति हुई है. लॉकडाउन के कारण व्यापार को काफी नुकसान पहुंचा है.

अपना बचाव करते हुए इमरान ने आगे कहा, ‘जब पूरी दुनिया में महंगाई होगी तो जाहिर तौर पर पाकिस्तान भी इसी दुनिया में है, जन्नत में नहीं, इसलिए हम पर भी फर्क होगा. हमने पूरी कोशिश की और अब भी अपने लोगों को महंगाई से बचाने का प्रयास कर रहे हैं’. 140 रुपए किलो चीनी पर मचे बवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि सिंध में अचानक तीन मिलें बंद हो जाने की वजह से कीमत बढ़ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 − 2 =