Thursday , November 10 2022

अगर आप टैक्स नहीं देते तो वोट देने का हक नहीं:पाक पीएम एडवाइजर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के फाइनेंशियल एडवाइजर शौकत तरीन ने कहा कि इनकम टैक्स और जीएसटी का पेमेंट सभी को करना होगा. सोमवार को इस्लामाबाद में तरीन ने पूरे पाकिस्तान के कारोबारियों से कहा कि सभी को टैक्स देना होगा और अगर कोई नहीं देता है, तो उसे वोट देने का हक नहीं है.

उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स और जीएसटी का पेमेंट करना होगा और अन्य सभी करों में कटौती की जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया कि लोगों से उम्मीद है कि टैक्स के भुगतान के लिए हमें लोगों से भीख मांगने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा.

फाइनेंशियल एडवाइजर तरीन ने देश को आगे ले जाने के लिए कृषि, लघु और मध्यम उद्यमों और आईटी क्षेत्र को पूरी तरह से समर्थन देने का आश्वासन देते हुए कहा कि एसएमई और आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों को मनी ऑफर करने के लिए एक फंड की स्थापना की जाएगी.

एडवाइजर ने कहा कि युवा कार्यक्रम की एक अन्य पहल के तहत ब्याज मुक्त कृषि और बिजनेस लॉन दिया जा रहा है, जिसे लगभग 40 लाख हाशिए के परिवारों के डेवलपमेंट के लिए शुरू किया गया है.

पाकिस्तान के नेता और अधिकारी अक्सर अपनी सरकार की फजीहत कराते रहते हैं. इससे पहले पाकिस्तान में एक अजीब आदेश जारी हुआ है जिसमें न्यूज चैनल्स को हर रोज अपने दर्शकों को देश का ‘गलत’ नक्शा दिखाना होगा. इमरान सरकार ने सभी चैनलों को अनिवार्य रूप से रात 9 बजे बुलेटिन प्रसारित करने से पहले देश का नक्शा दिखाने को कहा है.

इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है. ये नया नक्शा वास्तव में गलत नक्शा है, क्योंकि इसमें भारत के कुछ हिस्सों को पाकिस्तान ने अपना बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 1 =