Wednesday , September 7 2022

इस टोटके से करे पती – पत्नी के बीच की अनबन दूर


नई दिल्ली. शादीशुदा जीवन में पति-पत्नी के बीच मतभेद होना स्वाभाविक है. जहां भी दो लोग होंगे वहां पर मतभेद होना आम बात है. लेकिन अगर छोटे-मोटे मतभेद बड़े होकर मनभेद में बदल जाएं तो यह चिंता का विषय बन जाता है. आगे चलकर ये झगड़ों का कारण बनता है. इसका नकारात्मक असर पूरे परिवार पर पड़ता है. अगर आप भी निजी जीवन में ऐसी परेशानियों से गुजर रहे हैं तो हम आपको कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं, इनके करने से आपके जीवन में दोबरा खुशियां आ सकती हैं.

ज्‍योत‍िष शास्‍त्र के अनुसार, रोज-रोज के लड़ाई-झगड़े से न‍िजात पाने के ल‍िए शिव-पार्वती की मूर्ति या तस्वीर के आगे न‍ियम‍ित रूप से घी का दीपक जलाएं. इसके साथ ही शिव चालीसा का भी रोजोना जाप करते हुए अपनी मनोकामना बोलें. ध्‍यान रखें, ये उपाय श्रद्धा-विश्वास के साथ ही करें तभी आपकी मनोकामना पूरी होगी.

आप अपने वैवाह‍िक जीवन को सुखमय बनाने के लिए मातंगी यंत्र घर ले आएं. इसके बाद न‍ियम‍ित रूप से इसके सामने बैठकर 108 बार ‘ऊं ह्रीं क्लीं हूं मातंग्यै फट्स्वाहा’ मंत्र का जप करें. ऐसा करने से आपके वैवाह‍िक जीवन के सारे क्लेश दूर हो जाएंगे और घर में केवल खुशियां होंगी.
ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार प्रत्येक शुक्रवार को किसी कन्या को बुलाकर सफेद मीठी वस्तु खिलाएं. शुक्ल पक्ष से शुरू कर 11, 21 या 51 बार ऐसा करें. रात को सोते समय पति के सिरहाने सिंदूर रखें तथा स्वयं कपूर रखें और पति सिंदूर को घर में कहीं भी गिरा दें व पत्नी कपूर को जला दें इससे भी घर में शांति होगी.

दाम्पत्य जीवन में शांति के लिए राधा कृष्णा की तस्वीर बेडरूम में लगाएं. इसके अलावा घर के दरवाजे पर घी में सिंदूर मिलाकर उससे स्वस्तिक दीवार पर बनाने से वास्तु दोष कम होता है और घर में सुख शांति रहती है.
वास्तु के अनुसार कभी भी जंगली जानवर जैसे शेर, चीता आदि हिंसक पशुओं की तस्वीरों को घर में लगाने से बचना चाहिए. इस तरह का तस्वीरें घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. घर के लोगों पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − 7 =