Saturday , August 27 2022

किस्मत नहीं दे रही साथ तो करें ये 5 आसान उपाय


नई दिल्ली.अगरआपको लगता है कि बुरा समय आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है या आपका बैडलक चल रहा है. तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपायों को अपना सकते हैं. इनसे आपकी परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं. आइए बताते हैं इनके बारे में.

अगर आपका लक साथ नहीं दे रहा तो आप रोजाना सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करें. इससे विष्णु जी और बृहस्पतिदेव की कृपा बनी रहती है जिससे आपका भाग्योदय होता है. अगर आप शाम को नहा रहे हैं तो पानी में चुटकी भर नमक मिला लें. इससे सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है.

यदि आपके जीवन में लागातार धन संबंधी या अन्य परेशानियां बनी हुई हैं तो पंचमुखी हनुमान जी की आराधना बेहद शुभ फलदाई रहती है. इसलिए हर मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर पंचमुखी हनुमान जी के सामने दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. हनुमान जी की कृपा से धन, कार्य, शत्रु जैसी समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि अगर कोई इंसान रोजना तुलसी के पास दीपक जलाए तो उसके जीवन से हर प्रकार की नकारात्मक शक्ति से दूर रहती है. यहां तक की वैज्ञानिक भी इसके फायदे देखकर इसे बड़ा शुभ मानते हैं.

अगर अपने घर के किसी हिस्से में आप वास्तु दोष महसूस करते हों या पाते हों, तो उस जगह पर आपको सुबह शाम शंख बजाना चाहिए. यदि घर में शंख न हो तो उसकी जगह आप पूजा करने के बाद घंटी भी बजा सकते हैं. इनसे निकलने वाली ध्वनि से वातावरण की नकरात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है.

वास्तुशास्त्र में बंद घड़ी को बहुत अशुभ माना जाता है. दरअसल वास्तु के अनुसार रुकी हुई घड़ी आपके अच्छे भाग्य को रोक देती है. ऐसे में यदि आपके घर में कोई खराब घड़ी है तो उसे तत्काल सही करने की कोशिश करें या फिर उसे घर से बाहर कर दीजिए. इसके अलावा बेड के नीचे जूते-चप्पल या फालतू के सामान को नहीं रखना चाहिए, क्योंकि माना जाता है कि ऐसा करने से ये मां लक्ष्मी के रास्ते को रोकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 4 =