Monday , August 29 2022

सलमान खुर्शीद की किताब मध्य प्रदेश में होगी बैन: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा


भोपाल. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ किताब को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को आड़े हाथों लिया. उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि ये निंदनीय पुस्तक छापी है. मैं कानूनविदों से राय लेकर मध्य प्रदेश में किताब को बेन करूंगा. उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद हिंदू को खंडित करने का, जाति में बांटने का अवसर नही छोड़ते. अपने भारत देश को खंडित करने का अवसर नहीं छोड़ रहे हैं. ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह –इंशाअललाह’ कहने वालों के पास सबसे पहले राहुल गांधी गए थे. ये वही विचार है जिसे सलमान आगे बढ़ा रहे हैं.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल किया- महान भारत नहीं बदनाम भारत है, ये किसने कहा था, कमलनाथ ने कहा था. ये किताब उसीका पार्ट है. कांग्रेस ने आस्था पर प्रहार करने का मौका नहीं छोड़ा है. इस किताब को लेकर सोनिया गांधी स्पष्ट करें कि वे किसके साथ हैं. गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद की इस किताब से मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में बवाल मच गया है. किताब बुधवार को रिलीज हुई. इसका विमोचन पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम और मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किया. इस किताब के रिलीज होते ही बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों से जुड़े नेताओं ने जमकर विरोध किया. ग्वालियर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बजरंग दल दे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जयभान सिंह पवैया ने कहा कि यह बात असहनीय है. देश में इस तरह की छूट देना भारत की अखंडता भारत की समसरसता के लिए गंभीर है.

सलमान खुर्शीद ने ‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में आज के हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों के जिहादी इस्लाम वाली सोच से किया है. सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा है कि आज के तगड़े हिंदुत्व का राजनीतिक रूप , साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है. हालांकि अयोध्या विवाद पर SC के फैसले की कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में की तारीफ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight + 17 =