Monday , November 7 2022

एक्स्ट्रा क्लास के बहाने स्टूडेंट से यौन शोषण करता था टीचर

कोयंबटूर: तमिलनाडु के कोयंबटूर में अपने शिक्षक द्वारा कथित तौर पर यौन शोषण किए जाने के कुछ दिनों बाद 17 वर्षीय लड़की ने आत्महत्या कर ली, जिसके बाद सहपाठियों, महिलाओं और राजनीतिक संगठनों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया. पुलिस ने बताया कि कथित यौन शोषण की यह घटना अप्रैल की है जब शिक्षक ने लड़की को विशेष कक्षाओं के नाम पर स्कूल में बुलाया था क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण कक्षाएं ऑनलाइन चल रही थी.

पुलिस ने बताया कि लड़की ने स्कूल के प्रबंधन से शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी. बाद में उसने स्कूल छोड़ दिया और नजदीक के दूसरे स्कूल में दाखिला ले लिया. लेकिन वह इस सदमे से उबर नहीं पायी और उसने बृहस्पतिवार को उस समय आत्महत्या कर ली जब उसके माता-पिता बाहर गए हुए थे.

उन्होंने बताया कि आत्महत्या के बारे में तब पता चला जब लड़की की एक मित्र ने उससे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसे कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद उसने लड़की के पिता को सूचित किया. घर का दरवाजा अंदर से बंद था जिसके बाद उसके पिता ने दरवाजा तोड़ा और लड़की को फंदे से लटका हुआ पाया. वह उसे एक अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल लाने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी.

उन्होंने बताया कि घटना का पता चलने पर एआईडीडब्ल्यूए, एसएफआई और थानथई पेरियार द्रविडर कषगम तथा अन्य संगठनों ने आरोपी शिक्षक को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जिलाधीश कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया.

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 306 और बाल यौन अपराध संरक्षण (पोक्सो) कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है. उन्होंने बताया कि नाबालिग ने सुसाइड नोट छोड़ा है लेकिन अभी यह पता नहीं चला है कि उसमें क्या लिखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 4 =