Friday , September 2 2022

मुंबई को बम से उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली: मुंबई पुलिस में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक बम धमाके की सूचना मिली. मुंबई पुलिस को यह सूचना ऐसे समय मिली जब महाराष्ट्र के कई शहरों में पहले से ही हिंसा भड़की हुई है. मुंबई रेलवे पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने कहा कि बांद्रा रेलवे पुलिस स्टेशन में फोन पर संभावित बम से हमले की सूचना मिली थी. जिसके बाद मुंबई में अधिकांश जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

रेलवे पुलिस आयुक्त खालिद ने बताया कि फोन में मिली इस जानकारी को देश की दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के साथ शेयर किया गया है और हम भी मामले की जांच कर रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि जिस शख्स ने पुलिस स्टेशन पर फोन किया था उससे संपर्क किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शख्स ने पूरे शहर को बम से उड़ाने की धमकी दी है.

सबसे हैरानी की बात यह है कि मुंबई रेलवे पुलिस को यह धमकी 26/11 की बरसी से केवल 13 दिन पहले मिली हुई है. हालांकि इस थ्रेड के बाद मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. स्टेशन में रुकने वाली गाड़ियों की भी जांच की जा रही है. इस फोन के बाद पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है. हालांकि पुलिस अधिकारी ने भरोसा दिलाया है कि किसी को भी इससे घबराने की जरूरत नहीं है.

देश की आर्थिक नगरी मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले की बरसी नजदीक आने के बाद से मुंबई में पहले सी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद थी लेकिन अब बम से मुंबई को उड़ाने के धमकी के बाद पुलिस अब जगह जगह पर जांच तलाशी भी कर रही है. इससे पहले हरियाणा के अंबाला और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को भी फोन पर उड़ाने की धमकी दी गई थी. हालांकि यहां एक शख्स ने खुद को लश्कर-ए-तैयबा का आदमी बताते हुए डीआरएम को पत्र लिखकर बम से धमाके करने की धमकी दी थी.

बता दें कि हाल में करीब एक सप्ताह पहले मुंबई पुलिस ने एक अलर्ट जारी किया था जब एक टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को यह बताया था कि कुछ लोग वैगेनॉर कार में थे और वे लोग उससे मुकेश अंबानी का घर पूछ रहे थे. ड्राइवर ने पुलिस को यह भी बताया कि उन लोगों को पास कई बैग भी थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty + 4 =