Saturday , August 27 2022

हिंदुत्व फर्जी इतिहास की फैक्ट्री: ओवैसी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के बाद यूपी की राजनीति में चंद्रगुप्त मौर्य को लेकर बवाल शुरू हो गया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इतिहासकारों पर आरोप लगाया कि उन्होंने चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया बल्कि उनसे हारने वाले सिकंदर को महान बता दिया. योगी के इस बयान के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है. ओवैसी ने हिंदुत्व को एक फर्जी इतिहास की फैक्ट्री बताया है.

योगी ने कहा, ‘इतिहास को कैसे तोड़ा-मरोड़ा जाता है. हमारा इतिहास चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं मानता. महान किसे कहा? जो उनसे जंग हार गए थे. उन्हें एलेक्जेंडर द ग्रेट कहा जाता है. देश के साथ बड़ा धोखा हुआ है. फिर भी इतिहासकार मौन साधे हुए हैं. क्योंकि अगर सच सामने आता तो समाज एक बार फिर उठ खड़ा होता.’ योगी के इस बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा, स्कूलों के अभाव में बाबा लोग अपने मन से कुछ भी गढ़ देते हैं. ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘हिंदुत्व एक फर्जी इतिहास की फैक्ट्री है. चंद्रगुप्त और एलेक्जेंडर तो कभी लड़े ही नहीं थे. उनके बीच कोई जंग नहीं थी. किसी का यह कहना ही बताता है कि हमें अच्छे एजुकेशन सिस्टम की जरूरत क्यों है. अच्छे स्कूलों के अभाव में बाबा लोग अपने मन से कुछ भी तथ्य बना देते हैं और परोस देते हैं. बाबा शिक्षा को महत्व नहीं देते और ये उनके बयानों में दिखता है.’
रविवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इतिहास में सम्राट अशोक को या चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया गया, लेकिन चंद्रगुप्त मौर्य से हारने वाले सिकंदर को महान बता दिया. इतिहासकार इन मुद्दों पर मौन हैं क्योंकि सच्चाई भारतवासियों के मन में आ जाएगी तो भारत फिर से खड़ा हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस देश को ही खड़ा कर रहे हैं. एक भारत श्रेष्ठ भारत को लेकर जो बात हो रही है, वह इन्हीं मुद्दों को लेकर हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty + 12 =