Thursday , September 1 2022

खूंखार डकैत ने कहा शादी कराओ, नहीं तो गोली खाओ

मुरैनाः चंबल में एक बार फिर डकैत गिरोह सिर उठाने लगे हैं, इन दिनों चंबल में सबसे ज्यादा चर्चा में डकैत गुड्डा गुर्जर बना हुआ है, गुड्डा पर 75000 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ है. लेकिन इस बार गुड्डा किसी डकैती या लड़ाई की वजह से चर्चा में नहीं है, बल्कि इस बार उसने ऐसा काम किया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. क्योंकि गुड्डा गुर्जर ने अपने से 20 साल छोटी युवती से शादी करने के लिए उसके चाचा पंजाब सिंह का अपहरण कर लिया.

दरअसल, गुड्डा गुर्जर का दिल अपने से 20 साल छोटी लड़की पर आ गया. गुड्डा उससे शादी करना चाहता था. ऐसे में उसने 17 नवंबर को लड़की के चाचा पंजाब सिंह का उसके खेतों से अपहरण कर लिया. पंजाब सिंह 2 दिन बाद जैसे-तैसे गुड्डा गैंग के चंगुल से छूट कर आया. जहां उसने पहाड़ गढ़ थाना पहुंचकर पुलिस को आपबीती बताई. पंजाब ने बताया कि 17 नवंबर को जब वह खेत में काम कर रहा था. उसी दौरान गुड्डा गुर्जर अपने आठ साथियों के साथ आया और मेरी कनपटी पर बंदूक तान दी और उसने मेरे दोनों हाथ बांधकर जमकर मारपीट की. इसके बाद वह मुझे जंगल में ले गया और उसने कहा कि तुम्हारे बड़े भाई मेहताब सिंह की 20 साल की बेटी से वह शादी करना चाहता है. इसके लिए उसे राजी कर लो जब मैंने मना कर दिया तो उसने फिर मारपीट की और बंधक बनाकर डाल दिया.

अचानक देर रात जंगल में ताबड़तोड़ गोलियां चलने की आवाज सुनाई देने लगी, क्योंकि शायद पुलिस ने गुड्डा की गैंग पर हमला किया था, दोनों तरफ से गोलियां चलने लगी. काफी देर तक फायरिंग के बाद गुड्डा अपने साथियों के साथ जंगल में भाग निकला इस दौरान उसने मुझे जंगल में ही छोड़ दिया. ऐसे में जैसे-तैसे जान बचाकर मैं पहाड़गढ़ थाने पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी दी. पंजाब सिंह के छूटने के बाद पुलिस ने जंगल में सर्चिंग शुरू कर दी है, पुलिस दिनभर जंगलों की खाक-छान रही है. लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

दरअसल, डकैत गुड्डा गुर्जर के मूवमेंट की बात सामने आने से ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है. ग्रामीण अपने पशुओं को चराने के लिए भी जंगल में नहीं जा रहे हैं. ऐसे में किसी बड़ी घटना के होने की आशंका भी बनी हुई है. क्योंकि गुड्डा गुर्जर पर हत्या, लूट व अपहरण सहित 40 से अधिक मामले दर्ज है. जिसकी तलाश में न केवल मुरैना बल्कि भिंड, ग्वालियर शिवपुरी के अलावा राजस्थान पुलिस भी तलाश है कर रही है. मुरैना जिले की पहाड़ गढ़ पुलिस फिलहाल पंजाब सिंह से पूछताछ कर रही है और उसने मामले का केस भी दर्ज कर लिया गया है.

वहीं पुलिस अधिकारियों की मानें तो डकैत को स्थानीय लोगों का समर्थन है, जिसके चलते वह जंगलों में लगातार सक्रिय है. मुरैना जिले से होते हुए शिवपुरी और ग्वालियर तक के जंगलों में उसकी आमद होने से लोग परेशान है. हालांकि पुलिस का कहना है कि जल्द ही गुड्डा और उसकी गैंग को पकड़ा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 3 =