Sunday , August 28 2022

भारत की नजर अब टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने पर

भारत और न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारत की नजर अब टेस्ट सीरीज में भी जीत हासिल करने पर है. दोनों देशों के बीच 25 नवंबर से कानपुर में टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. विराट कोहली और रोहित शर्मा ( की गैरहाजिरी में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे. भारत के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की यह पहली टेस्ट सीरीज है. इसलिए वो जीत के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. यह कानपुर में टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान नजर आया. वो टीम के हर खिलाड़ी से बात करते नजर आए.
बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम की जो तस्वीर शेयर की है, उसमें कोच राहुल द्रविड़ उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा के साथ बात करते नजर आ रहे हैं. विराट कोहली पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं है और रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है.
अजिंक्य रहाणे भी कानपुर टेस्ट से पहले टीम के प्रैक्टिस सेशन में पसीना बहाते नजर आए. वो पहले टेस्ट में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. वहीं, विराट कोहली 3 दिसंबर से मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट से टीम में वापसी करेंगे. कोहली ने भी मुंबई में अभ्यास शुरू कर दिया है. रहाणे ने 2019 के बाद से 40 टेस्ट खेले हैं और 7 अर्धशतक और 3 शतक बनाए हैं.
टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की यह पहली टेस्ट सीरीज है. उनकी नजर भी टी20 की तरह टेस्ट में भी क्लीन स्वीप पर होगी. इसलिए वो प्रैक्टिस सेशन में हर खिलाड़ी से बात करते नजर आए.
भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चक्र की शानदार शुरुआत की. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ इस साल अगस्त-सितंबर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल की थी. कोरोना के कारण सीरीज का पांचवां टेस्ट स्थगित हो गया था, जो इस साल खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + 3 =