Tuesday , August 30 2022

जाने क्यों नहीं कटेगा कार का चालान?

गूगल मैप का फीचर स्पीडोमीटर आपकी गाड़ी की स्पीड कंट्रोल रखने में मदद करता है. स्पीडोमीटर फीचर जैसे ही गाड़ी की स्पीड ओवर होती है फौरन आपको अलर्ट करता है. जैसे ही आपकी कार एक तय स्पीड लिमिट से ज्यादा होगी, यह फीचर आपको अलर्ट कर देगा. इससे आप अपनी कार की स्पीड को कम करके चालान और एक्सीडेंट के खतरे से बच सकते हैं.

गूगल मैप स्पीडोमीटर: भले ही गाड़ी चलाने में आप कितने भी एक्सपर्ट क्यों ना हों, कितना भी संभलकर गाड़ी चलाएं, फिर भी कभी ना कभी आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाता है कि आपका चालान कट गया.

सब तकनीक का कमाल है. सूनसान राहों में भी तीसरी आंख आपका पीछा करती रहती है. जैसे ही कोई गलती हुई नहीं कि फौरन आप तीसरी आंख में कैद हो जाते हैं. खासकर तेज रफ्तार के चालान लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. महानगरों में तो पता ही नहीं चलता कि कब आपकी गाड़ी के एक्सीलेटर ने निश्चित स्पीड की सीमा रेखा को क्रॉस कर दिया.

स्मार्टफोन करेगा अलर्ट
ऐसे में हमें हमेशा अलर्ट रहने की जरूरत है. आज आपकी स्मार्ट गाड़ी और स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स हैं जो आपको हर समय अलर्ट करते रहते हैं. तो आप भी ओवर स्पीडिंग से बचने के लिए गूगल मैप की मदद से हाईटेक तरीका अपना सकते हैं जो ना सिर्फ आपको चालान कटने से बचाएगा, बल्कि एक्सीडेंट के खबरे को कम कर देगा

गूगल मैप का विशेष फीचर
गूगल मैप का फीचर स्पीडोमीटर आपकी गाड़ी की स्पीड कंट्रोल रखने में मदद करता है. स्पीडोमीटर फीचर जैसे ही गाड़ी की स्पीड ओवर होती है फौरन आपको अलर्ट करता है. जैसे ही आपकी कार एक तय स्पीड लिमिट से ज्यादा होगी, यह फीचर आपको अलर्ट कर देगा.

एक्टिवेट करें स्पीडोमीटर
स्पीडोमीटर एक्टिव करने के लिए सबसे पहलेगूगल मैपको एक्टिव करें. अबगूगल मैपकी प्रोफाइल पर क्लिक करके सैटिंग और फिर Navigation सैटिंग पर क्लिक करें. यहां आपकोचलाते ऑप्शन मेंस्पीडोमीटर दिखेगा. इस स्पीडोमीटर को ऑन करना होगा

कैसे काम करता है स्पीडोमीटर?
गूगल मैप के स्पीडोमीटर से आप अपनी कार की रफ्तार को भी चेक कर सकते हैं. एक तय स्पीड लिमिट को पार करने पर स्पीडोमीटर का रंग लाल हो जाता है. इसकी मदद से कार चलाते समय कार की स्पीड का अंदाजा लगा सकते हैं. इससे पता चल जाएगा कि आपकी कार कितनी स्पीड में चल रही है.

लाल हो जाएगा रंग
आप जैसे ही कार की तय लिमिट को क्रॉस करेंगे गूगल मैप के स्पीडोमीटर का रंग बदल जाएगा. इससे आप अपनी कार की स्पीड को कम करके चालान और एक्सीडेंट के खतरे से बच सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 3 =